S M L

15 से 30 अगस्त तक 'सामाजिक न्याय पखवाड़ा' मनाएगी BJP

बीजेपी नेताओं से 15 अगस्त से 30 अगस्त के बीच लोगों से संपर्क कर विधेयक के महत्व के बारे में अवगत कराने को कहा है.

Updated On: Aug 08, 2018 10:46 AM IST

Bhasha

0
15 से 30 अगस्त तक 'सामाजिक न्याय पखवाड़ा' मनाएगी BJP

बीजेपी देशभर में 15 से 30 अगस्त तक ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ और अगले साल एक से नौ अगस्त तक ‘सामाजिक न्याय सप्ताह' मनाएगी. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के विधेयक को संसद की मंजूरी के उपलक्ष्य में इसका आयोजन होगा.

पीएम मोदी ने की घोषणा

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि संसद के मौजूदा मानसून सत्र को सामाजिक न्याय और सामाजिक सौहार्द सत्र के रूप में जाना जाएगा.

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री ने दलितों पर अत्याचार के खिलाफ कानून को मजबूत करने के लिए लोकसभा में विधेयक पारित होने का भी हवाला दिया.

कुमार ने कहा कि उन्होंने मौजूदा मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में भी इसके पारित हो जाने की संभावना जताई. मानसून सत्र 10 अगस्त को खत्म हो रहा है.

इस दौरान मोदी ने 2014 में बीजेपी की जीत के बाद दिए गए भाषण को याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब और पिछड़े वर्गो को समर्पित होगी और ये विधेयक इसी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं.

'ऐतिहासिक विधेयक हुआ पारित'

कुमार ने कहा,‘एक ऐतिहासिक विधेयक पारित हुआ है और एक अन्य अगले एक-दो दिन में पारित होने की संभावना है.’

पार्टी के नेताओं ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने सामाजिक न्याय और सामाजिक सौहार्द के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया.

एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने इस अवसर पर अगस्त क्रांति और 1942 में महात्मा गांधी द्वारा शुरू किs गए भारत छोड़ो आंदोलन का भी जिक्र किया. इस परिप्रेक्ष्य में संसद में इस महीने पारित होने वाले विधेयकों के ऐतिहासिक महत्व को रेखांकित किया.

बीजेपी नेताओं से 15 अगस्त से 30 अगस्त के बीच लोगों से संपर्क कर विधेयक के महत्व के बारे में अवगत कराने को कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi