S M L

एक पखवाड़े में PM मोदी का दूसरा ओडिशा दौरा, 4500 करोड़ रुपए की दी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा की 24 दिसंबर की यात्रा में भी 14,500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत की थी

Updated On: Jan 05, 2019 06:03 PM IST

Bhasha

0
एक पखवाड़े में PM मोदी का दूसरा ओडिशा दौरा, 4500 करोड़ रुपए की दी सौगात

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में 4,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई केंद्रीय परियोजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री की एक पखवाड़े के भीतर ओडिशा की यह दूसरी यात्रा थी. उन्होंने 24 दिसंबर को भुवनेश्वर में कुछ परियोजनाओं की शुरुआत की थी और ऐतिहासिक खुर्दा शहर के पास भारतीय जनता पार्टी की एक रैली को संबोधित किया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव से पहले ओडिशा को दी हजारों करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं को ओडिशा के लोगों के लिए नए साल का नया तोहफा बताया. इसी के साथ उन्होंने उम्मीद जताई कि नया साल 2019 में राज्य को तेज विकास के पथ पर ले जाएगा. शनिवार को जिन परियोजना कार्यों की शुरुआत की गई वे राजमार्ग एवं परिवहन, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, रेलवे, संस्कृति, पर्यटन और पासपोर्ट सेवाओं से संबंधित हैं.

इनमें ओडिशा में तीन मुख्य राष्ट्रीय राजमार्गों को चार लेन का बनाया जाना, एक मुख्य एलपीजी पाइपलाइन का शिलान्यास करना और एक प्रमुख रेलवे मार्ग का दोहरीकरण किया जाना शामिल है. पीएम मोदी ने एक मार्ग पर एक नई सवारी रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. उन्होंने बालासोर में लॉजिस्टिक सेंटर का उद्घाटन किया.

लोकसभा चुनावों के साथ होने हैं राज्य में विधानसभा चुनाव

प्रधानमंत्री मोदी ने ऐतिहासिक हरिपुरगढ़ में संरक्षण की एक परियोजना की भी शुरुआत की. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए भदरक, कटक, जाजपुर, असका, क्योंझर और धेनकनाल के डाकघरों में पासपोर्ट सेवा केंद्रों का उद्घाटन भी किया.

कई परियोजनाओं की शुरुआत, शिलान्यास और उद्घाटन ऐसे समय हुआ है जब कुछ महीने बाद आम चुनाव के साथ साथ ओडिशा विधानसभा के चुनाव भी होने वाले हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा की 24 दिसंबर की यात्रा में भी 14,500 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi