S M L

PM मोदी आज 41वीं बार करेंगे 'मन की बात', छात्रों को दे सकते हैं परीक्षा के टिप्स

कार्यक्रम का यह 41वां संस्करण है. पीएम मोदी इसमें छात्रों को परीक्षा के लिए खास टिप्स दे सकते हैं

Updated On: Feb 25, 2018 10:10 AM IST

FP Staff

0
PM मोदी आज 41वीं बार करेंगे 'मन की बात', छात्रों को दे सकते हैं परीक्षा के टिप्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात करेंगे. इस कार्यक्रम का यह 41वां संस्करण है. इस बार के मासिक कार्यक्रम में भी पीएम मोदी छात्रों को परीक्षा के लिए खास टिप्स दे सकते हैं. मार्च महीने में 10वीं और 12वीं की परीक्षा है. छात्र बिना टेंशन लिए परीक्षा कैसे दें, पीएम मोदी इसे लेकर खास संदेश दे सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने पिछले सप्ताह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर देश भर के स्कूली छात्रों को इसी विषय पर सलाह दी थी. इसके अलवा पीएम होली पर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दे सकते हैं.

पिछले मन की बात में क्या कहा?

अपने आखिरी मन की बात में पीएम मोदी ने नारी शक्ति को लेकर बात की थी. उन्होंने समाज में नारी का स्थान, योगदान, सम्मान और बराबरी को सबके लिए अहम बताया था. पीएम ने कहा था कि हम आज बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं लेकिन हमारे शास्त्रों में नारी शक्ति को स्वीकार किया गया है. यही नहीं बल्कि एक बेटी को दस बेटों के बराबर बताया गया है. 'मन की बात' में पीएम ने लक्ष्मी, सुभाषिनी और अरविंद का भी जिक्र किया था. इस दौरान उन्होंने पद्म पुरस्कार में किए गए बदलावों के बारे में बताया था.

टि्वटर का पसंदीदा प्रोग्राम

प्रधानमंत्री का 'मन की बात' एक रेडियो कार्यक्रम है, जो महीने में एक बार होता है. प्रधानमंत्री मोदी महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज पर देश की जनता को संबोधित करते हैं. 'मन की बात' कार्यक्रम 2017 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला हैशटैग रहा. ट्विटर ने मुताबिक 'मन की बात' के बाद जल्लीकट्टू और जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग रहे. 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए. इसमें सचिन तेंदुलकर का ट्वीट भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi