Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पीएम मोदी ने किया हरिद्वार में पतंजलि सेंटर का उद्घाटन

केदारनाथ धाम के कपाट बुधवार से खुल रहे हैं

FP Staff Updated On: May 03, 2017 03:10 PM IST

0
पीएम मोदी ने किया हरिद्वार में पतंजलि सेंटर का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में हैं. उन्होंने प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर में जाकर पूजा की और शिव का अभिषेक किया.

पीएम मोदी बाबा केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में मंत्रोच्चार के साथ पूजा की. मोदी के पहुंचने पर मंदिर की ओर से उनका स्वागत किया गया. पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा भी की. वहां मौजूद श्रद्धालुओं का अभिवादन भी किया.

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने हरिद्वार पहुंचकर बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. यहां पीएम को राष्ट्र ऋषि सम्मान भी दिया गया. पीएम ने यहां लोगों को संबोधित करते इनोवेशन की जरूरत पर बल दिया.

न्यूज 18 इंडिया के मुताबिक बतौर प्रधानमंत्री केदारनाथ आकर दर्शन करने वाले मोदी देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री रहते हुए केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की थी. प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से यहां पहुंचे. उनके साथ सतपाल महाराज और बीजेपी के दूसरे नेता भी हैं. स्थानीय नेताओं ने पीएम मोदी को मंदिर परिसर में ही कई स्मृति चिन्ह भेंट की.

इससे पहले पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े 8 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

पीएम जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 9.15 बजे केदारनाथ हैलीपैड पहुंचे. इसके बाद वह केदारनाथ मंदिर पहुंचे. साथ में सीएम रावत भी थे.

केदारनाथ के कपाट खुले

केदारनाथ धाम के कपाट बुधवार से खुल रहे हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

दर्शन के लिए श्रद्धालु जुटने लगे हैं. उत्तराखंड सरकार की माने तो चारधाम यात्रा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मंगलवार को केदारनाथ पहुंचकर कपाट खुलने और पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया.

जानें, कैसे होता है रुद्राभिषेक और क्या है इसका महत्व?

नई सरकार के शपथ ग्रहण में आए थे पीएम

राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है.

विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था. पीएम के कुशल नेतृत्व में राज्य में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए 70 में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया था. इस पहाड़ी राज्य में इस प्रचंड बहुमत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे. उनके शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi