S M L

झारखंड: पीएम मोदी ने देवघर को दी AIIMS की सौगात, काफी समय से उठ रही थी मांग

प्रधानमंत्री ने देवघर में 1103 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एम्स की आधारशिला रखी, जो इस इलाके में अपनी तरह का सबसे बड़ा चिकित्सिकीय संस्थान है

Updated On: May 28, 2018 09:50 AM IST

FP Staff

0
झारखंड: पीएम मोदी ने देवघर को दी AIIMS की सौगात, काफी समय से उठ रही थी मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी एक दिवसीय झारखंड यात्रा में राज्य को 27 हजार करोड़ रुपए से अधिक की सौगात दी. पीएम मोदी ने देवघर में एम्स, पतरातू में बिजली घर, सिंदरी में खाद और रांची समेत राज्य के सात शहरों में गैस पाइपलाइन से आपूर्ति की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई.

प्रधानमंत्री ने देवघर में 1103 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एम्स की आधारशिला रखी, जो इस इलाके में अपनी तरह का सबसे बड़ा चिकित्सिकीय संस्थान है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छानुसार राज्य सरकार इस बात का पूरा प्रयास करेगी कि 45 महीने में बनकर तैयार होने वाले एम्स के बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) को अगले वर्ष ही चालू कर दिया जाए.

काफी समय से उठाई जा रही थी मांग

पिछले काफी समय से गोड्डा के बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे देवघर में एम्स बनाने की मांग की आवाज खूब जोरों-शोरों से उठा रहे हैं. झारखंड के ज्यादातर सांसदों ने एम्स का निर्माण देवघर की बजाए रांची कराए जाने की मांग की थी. लेकिन निशिकांत दुबे ने लगातार एम्स की निर्माण की मांग किसी पिछड़े इलाके में कराए जाने की मांग की. ताकि गांव-देहात के लोगों को भी बेहतर इलाज की व्यवस्था मुहैया कराई जा सके.

एम्स देवघर में ही खुले इसके लिए उन्होंने लोकसभा की याचिका समिति के सामने कई तर्क भी रखे थे. साथ ही हाल ही में उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी. वहीं अब केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में देवघर में एम्स के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी भी दे दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi