S M L

नमो एप पर PM मोदी ने BJP सांसदों, विधायकों से की चर्चा, 2019 के लिए दिए निर्देश

पीएम ने सांसदों और विधायकों को ग्रामीण विकास पर ज्यादा ध्यान देने का निर्देश दिया

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 01:22 PM IST

0
नमो एप पर PM मोदी ने BJP सांसदों, विधायकों से की चर्चा, 2019 के लिए दिए निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नमो एप के जरिए अपनी पार्टी के सांसदों और विधायकों से संवाद किया. 2019 में होने वाले आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सांसदों और विधायकों को ग्रामीण विकास पर ज्यादा फोकस करने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री ने 'ग्राम स्वराज' को मजबूती देने की अपील के अलावा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भी उनसे सुझाव मांगे.

संवाद कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अलग-अलग मुद्दों पर कई राज्यों के विधायकों के सवाल लिए. रोजगार सृजन, कौशल विकास, एलपीजी कनेक्शन, आयुष भारत, स्वच्छ भारत अभियान जैसे मसलों पर बात हुई और इन योजनाओं को मजबूती देने पर विचार हुआ.

इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फाइलों को आगे बढ़ाने में देरी पर चिंता जाहिर करते हुए नौकरशाहों से कहा कि वे आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए सरकारी नीतियों को लागू कराने में नई-नई तकनीक का इस्तेमाल करें.

उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए जनभागीदारी वाला लोकत्रंत जरूरी है. उन्होंने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान फैसले लेने में प्रशासनिक देरी के बारे में कहा, ‘हिंदू मान्यता के अनुसार, चार धाम की यात्रा करने पर आपको मोक्ष मिल जाता है... लेकिन सरकार में एक फाइल को ऐसी 32 यात्राओं के बाद भी ‘मोक्ष’ नहीं मिलता.’

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi