S M L

मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय से मिले PM मोदी, जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय के साथ मंगलवार को कई मामलों पर बातचीत की

Updated On: Feb 05, 2019 04:48 PM IST

Bhasha

0
मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय से मिले PM मोदी, जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय के साथ मंगलवार को कई मामलों पर बातचीत की. दोनों ने विशेषकर नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र एवं जलवायु परिवर्तन से निपटने में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की. प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय सप्ताह भर लंबी यात्रा के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे. उन्होंने यहां हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री से मुलाकात की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि विशेषकर पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन और नवीकरणीय ऊर्जा में सहयोग बढ़ाने पर अच्छी वार्ता हुई. उन्होंने ट्विटर पर कहा कि भारत और मोनाको के बीच 2007 में राजनयिक संबंध स्थापित हुए थे, लेकिन दोनों की मित्रता काफी पुरानी है.

कुमार ने बताया कि इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय से मुलाकात की और पर्यावरण, विशेषकर नवीकरणीय ऊर्जा, भारत में निवेश, स्मार्ट सिटी, समुद्री पारिस्थितिकी तंत्रों, पर्यटन और लोगों के बीच आपसी संपर्क के क्षेत्रों में सहयोग के अवसरों पर चर्चा की. प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय ने सोमवार को भारत-मोनाको व्यापार मंच में शिरकत की. प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय अपनी आधिकारिक प्रतिबद्धताएं पूरी करने के बाद निजी यात्रा करेंगे और 10 फरवरी को स्वदेश रवाना होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi