S M L

मोसुल में मारे गए भारतीयों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

प्रधानमंत्री मोदी ने इराक के मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है

Updated On: Apr 03, 2018 02:31 PM IST

FP Staff

0
मोसुल में मारे गए भारतीयों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इराक के मोसुल में मारे गए भारतीयों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है. मुआवजे को लेकर कांग्रेस सांसद लगातार मांग कर रहे थे. मंगलवार को भी पंजाब के कांग्रेस सांसद लोकसभा में मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किए.

सोमवार को ही विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह मोसुल से भारतीयों के अवशेषों को वापस लेकर देश लौटे हैं. सभी अवशेषों के साथ विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह विशेष विमान से अमृतसर पहुंचे. मारे गए 39 भारतीयों में से 27 केवल पंजाब से ही थे. उन्होंने इस दौरान बताया कि डीएनए मैच कराना काफी मुश्किल था. इस काम में सहयोग करने के लिए उन्होंने इराक सरकार को धन्यवाद भी दिया.

अमृतसर एयरपोर्ट पर पार्थिव अवशेष को लेने पहुंचे पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी. उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात भी कही.

39 भारतीयों को मोसुल में आईएसआईएस आंतकियों ने मार डाला था. ये सभी लगभग 4 साल से लापता थे. हाल ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में सभी 39 भारतीयों की मौत की सूचना दी थीं. इसके बाद परिजनों की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi