S M L

पिछले 24 घंटे में बिगड़ी वाजपेयी की तबीयत, अभी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर: AIIMS

वाजपेयी की तबीयत को लेकर पिछले कुछ दिनों से आधिकारिक जानकारी नहीं मिल रही थी, 11 अगस्त को गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे थे

Updated On: Aug 15, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
पिछले 24 घंटे में बिगड़ी वाजपेयी की तबीयत, अभी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर: AIIMS
Loading...

लंबे समय से बीमार चल रहे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बताई जा रही है. वाजपेयी पिछले काफी दिनों से दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं. उनकी तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स पहुंचे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स गईं थीं.

एम्स ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 24 घंटे में काफी खराब हुई है. उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. वाजपेयी पिछले 9 हफ्ते से एम्स में भर्ती हैं.

बुधवार सुबह से ही अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नाजुक बताई जा रही है. एम्स के अनुभवी डॉक्‍टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. एम्‍स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे और उन्‍होंने अटल बिहारी वाजपेयी के सेहत से जुड़ी जानकारी दी. एम्स प्रशासन जल्द ही वाजपेयी की तबीयत पर मेडिकल बुलेटिन भी जारी कर सकता है.

वाजपेयी की तबीयत को लेकर पिछले कुछ दिनों से आधिकारिक जानकारी नहीं मिल रही थी. 11 अगस्त को गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे थे.

बीते एक महीने से अटल बिहारी वाजपेयी यूटीआई इंफेक्शन, लोवर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी बीमारियों के कारण एम्स दिल्ली में भर्ती हैं. उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. हालांकि एम्‍स प्रशासन की ओर से उनके स्‍वास्‍थ्‍य में लगातार सुधार की बात कही जा रही है.

यूनियन मिनिस्टर पीयूष गोयल भी अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi