S M L

जयललिता की मौत की न्यायिक जांच के लिए हाई कोर्ट में अर्जी दायर

पलानीस्वामी ने जयललिता की मौत की जांच हाई कोर्ट के एक रिटायर जज से कराने की घोषणा की थी लेकिन, याचिका के मुताबिक, अब तक ऐसा कोई आयोग नहीं बनाया गया है

Bhasha Updated On: Sep 23, 2017 09:22 PM IST

0
जयललिता की मौत की न्यायिक जांच के लिए हाई कोर्ट में अर्जी दायर

मद्रास हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर कर मांग की गई है कि पिछले साल दिसंबर में तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत के पीछे का ‘सच’ जानने के लिए हाई कोर्ट के किसी रिटायर जज की अध्यक्षता में एक जांच आयोग का गठन किया जाए.

याचिकाकर्ता ने एक अंतरिम रोक की मांग भी की ताकि राज्य के मंत्रियों को जयललिता की मौत से जुड़े बयान जारी करने से रोका जाए.

खुद को एआईएडीएमके के वफादार कार्यकर्ता बताने वाले मुरूगानंदम की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि उसने पार्टी कार्यकर्ताओं के अनुरोध पर यह अर्जी दायर की है. उसने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग है कि एक न्यायिक जांच आयोग का गठन किया जाए ताकि उनके अचानक निधन के पीछे का सच पता चल सके.

पिछले महीने मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने जयललिता की मौत की जांच उच्च न्यायालय के एक रिटायर जज से कराने की घोषणा की थी. लेकिन, याचिका के मुताबिक, अब तक ऐसा कोई आयोग नहीं बनाया गया है.

पलानीस्वामी वाले धड़े में विलय के लिए यह ओ. पनीरसेल्वम की अगुवाई वाले धड़े की प्रमुख मांग थी. पनीरसेल्वम धड़े ने जयललिता की मौत पर संदेह जताया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi