S M L

रेल पर इस वर्ष रिकॉर्ड 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे: गोयल

फ्लैक्सी दरों पर मंत्री ने कहा कि इसके शुरू होने से यात्रियों की संख्या में कमी नहीं आई है, इससे किराए में बढ़ोतरी हुई है तो ऑफ सीजन में किराए में कमी भी हुई है

Updated On: Jan 03, 2018 02:44 PM IST

Bhasha

0
रेल पर इस वर्ष रिकॉर्ड 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे: गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि सरकार वर्तमान वित्त वर्ष में रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपए खर्च कर रही है. अगले वर्ष और भी अधिक राशि खर्च की जाएगी.

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान अंजू बाला के प्रश्न के उत्तर में गोयल ने कहा कि 2009 से 2014 के बीच प्रति वर्ष औसतन 46 हजार करोड़ रुपए खर्च किया गया. इस वर्ष सरकार ने रेलवे में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष सरकार रेलवे में और भी अधिक राशि खर्च की करेगी.

गोयल ने कहा कि कोहरे की समस्या से निपटने के लिए और सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारतीय रेल अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि रेलवे में सुधार और इसके विकास के लिए पहले के वर्षों में जितना निवेश होना चाहिए था वो नहीं हुआ.

ट्रेन किरायों की फ्लैक्सी दर के संदर्भ में मंत्री ने कहा कि फ्लैक्सी दर के शुरू होने से यात्रियों की संख्या में कमी नहीं आई है. इससे किराए में बढ़ोतरी हुई है तो ऑफ सीजन में किराए में कमी भी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi