S M L

बाढ़ राहत के लिए UAE से मदद को लेकर केरल आशान्वित: विजयन

यूएई की ओर से 700 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की कथित पेशकश के बाद केंद्र के जरिए इसे स्वीकारने नहीं करने के फैसले की ओर इशारा करते हुए विजयन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि सरकार का यह रवैया अब भी पहले जैसा रहेगा.

Updated On: Sep 01, 2018 10:38 PM IST

Bhasha

0
बाढ़ राहत के लिए UAE से मदद को लेकर केरल आशान्वित: विजयन

केरल में सदी की सबसे भयंकर बाढ़ के बाद उसके पुननिर्माण का काम जारी है. इसके लिए राज्य सरकार को देश से काफी मदद मुहैया करवाई जा रही है. वहीं राज्य सरकार ने भी निधि जुटाने का अभियान शुरू किया है. जिसके बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आर्थिक मदद की पेशकश को लेकर आशान्वित हैं. बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल को यूएई की ओर से 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की कथित पेशकश को केंद्र सरकार ने नकार दिया था. जिसके बाद इस आर्थिक मदद को अस्वीकार किए जाने को लेकर काफी बहस भी छिड़ी. इसी बीच मुख्यमंत्री विजयन का यह बयान काफी महत्त्वपूर्ण है.

हालांकि यूएई की ओर से 700 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की कथित पेशकश के बाद केंद्र के जरिए इसे स्वीकारने नहीं करने के फैसले की ओर इशारा करते हुए विजयन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि सरकार का यह रवैया अब भी पहले जैसा रहेगा. केरल में बाढ़ प्रभावित इलाकों में काफी बचाव अभियान भी चलाए गए थे. जिनमें सहयोग देने वाले आईएएस अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में विजयन ने कहा कि कई देश केरल की मदद के लिए आगे आए हैं.

सीएम ने बताया कि राज्य सरकार ने बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे के अलावा स्थिति काबू में लाने के लिए एक विशेष पैकेज की भी मांग की है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि नुकसान की पूर्ण क्षतिपूर्ति करने को लेकर केंद्र की कुछ सीमाएं भी हैं. इसलिए राज्य को पुनर्निर्माण के लिए धन की कमी से उबरने के लिए संसाधन भी तलाश करने होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi