S M L

फिर से विमान उड़ाने के लिए बेताब हैं विंग कमांडर अभिनंदन

विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल जांच में यह सामने आया है कि उन्हें पैराशूट से जमीन पर लैंड करते वक्त रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से और पसली में चोट आई है

Updated On: Mar 03, 2019 06:54 PM IST

FP Staff

0
फिर से विमान उड़ाने के लिए बेताब हैं विंग कमांडर अभिनंदन

हल ही में पाकिस्तान की कस्टडी से लौट कर आने वाले एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन जल्द से जल्द अपने काम पर लौटना चाहते हैं. न्यूज18 के सूत्रों के मुताबिक वतन वापस लौटने के बाद उन्होंने यही इच्छा जताई है. भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था.

इसके बाद उन्हें पैराशूट के जरिए विमान में से इजेक्ट होना पड़ा. इजेक्ट होने के बाद वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल जांच में यह सामने आया है कि उन्हें पैराशूट से जमीन पर लैंड करते वक्त रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से और पसली में चोट आई है. वे पाकिस्तान की हिरासत में 60 घंटे बिताकर लौटे थे.

आर्मी के रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल में हुई मेडिकल जांच में चोट की बात सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक एमआरआई स्कैन में कोई बग नहीं मिला है, लेकिन रीढ़ के निचले हिस्से में चोट है. माना जा रहा है कि यह चोट उन्हें मिग-21 से अलग होकर पैराशूट से जमीन पर उतरने के दौरान लगी होगी.

साभार न्यूज18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi