S M L

दिल्ली एयरपोर्ट पर पायलट ने गलती से दबाया 'हाइजैक' का बटन और उसके बाद जो हुआ...

कांधार जा रहे एक विमान के पायलट ने शनिवार को दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते समय गलती से हाइजैक बटन दबा दिया.

Updated On: Nov 10, 2018 08:11 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली एयरपोर्ट पर पायलट ने गलती से दबाया 'हाइजैक' का बटन और उसके बाद जो हुआ...
Loading...

कई बार गलती से हुआ काम भी काफी मुश्किलें पैदा कर देता है. ऐसी ही गलती के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कांधार जा रहे एक विमान के पायलट ने शनिवार को दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते समय गलती से हाइजैक बटन दबा दिया. इसके तुरंत बाद सुरक्षा अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया. पायलट से यह गलती उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी कर रनवे पर लाने के दौरान हुई.

सूत्रों ने जानकारी दी कि संतोषजनक जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस उड़ान को रवाना किया गया. इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई. हालांकि इस बारे में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन सूत्रों ने बताया कि हाइजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियां सकते में आ गई. राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के आंतक रोधी बल समेत सभी अन्य एजेंसियां क्रियाशील हो गईं.

उन्होंने कहा कि एनएसजी कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया की और विमान को चारों ओर से घेर लिया. इससे यात्रियों के बीच भय का माहौल बना रहा. लगभग दो घंटे की कड़ी जांच के बाद ही इसे उड़ान भरने की अनुमति दी गई. यह उड़ान एफजी312 दिल्ली से कांधार साढ़े तीन बजे भरी जानी थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi