S M L

अमृतसर ट्रेन हादसा: घटना के दौरान वहां मौजूद लोग ले रहे थे सेल्फी

टीवी चैनलों पर प्रसारित हुई दुर्घटना की वीडियो फुटेज बता रही है कि जब यह भीषण हादसा हुआ तब कई लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे

Updated On: Oct 20, 2018 08:34 AM IST

FP Staff

0
अमृतसर ट्रेन हादसा: घटना के दौरान वहां मौजूद लोग ले रहे थे सेल्फी
Loading...

पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. दुर्घटना की परेशान कर देने वाली वीडियो फुटेज दिखा रही है कि जब यह हादसा हुआ तब कई लोग कार्यक्रम की अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे थे. अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ.

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर रावण दहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं. उन्होंने बाद में कहा कि कोई भी नहीं जानता था कि हादसा कैसे हुआ और सब जश्न मना रहे थे और पटरियों पर सेल्फी ले रहे थे. सियासी नेताओं समेत कई लोगों ने ट्विटर पर दुखद घटनाओं के दौरान सेल्फी लेने की पंरपरा पर निराशा जताई.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, नासमझी और पूरी तरह से टाला जा सकने वाला हादसा है. जिस तरह से लोग ट्रेन के लोगों को कुचलने के बाद भी शूट कर रहे हैं वीडियो को देखकर उससे आपको घटना की भयावहता की कल्पना करने में भी मुश्किल होगी.

आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन ने ट्वीट किया कि यह अविश्वसनीय है कि ट्रेन ने लोगों को कुचल दिया और फिर भी वे मोबाइल से वीडियो बनाते रहे.

टीवी चैनलों पर प्रसारित हुई दुर्घटना की वीडियो फुटेज बता रही है कि जब यह भीषण हादसा हुआ तब कई लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे. इस हादसे में अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और 50 से अधिक लोग घायल है.

रेलवे ने कहा है कि इसके लिए हमें जिम्मेदार ठहराना ठीक नहीं होगा क्योंकि दशहरा उत्सव के कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि इस मामले पर राजनीति करना ठीक है. रेलवे लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi