S M L

जेल में कैदियों को है टीवी, स्मार्टफोन की सुविधा, तस्वीरें आईं बाहर

जेल अधिकारियों ने कहा कि त्योहारों के दौरान कैदियों को विशेष भोजन और बर्तनों की अनुमति होती है. साथ ही ये 'ए क्लास' कैदियों के लिए प्रतिबंधित नहीं होते

Updated On: Sep 14, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
जेल में कैदियों को है टीवी, स्मार्टफोन की सुविधा, तस्वीरें आईं बाहर

चेन्नई में पुजल सेंट्रल जेल की तस्वीरें देखकर किसी को भी रश्क होगा. जेल के कैदियों के पास सेल फोन, टीवी सेट, बिस्तर और हर वो सुविधाएं मौजूद हैं जो एक सुखी जीवन के लिए चाहिए. जेल की तस्वीरें कैदियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक फोन को जेल अधिकारियों द्वारा जब्त किए जाने के बाद बाहर आईं. जेल विभाग के सूत्रों ने कहा कि ये कैदी दूसरे कैदियों से ऊंची कीमत लेकर उन्हें भी ये चीजे मुहैया कराते थे.

न्यूज 18 के मुताबिक, जो तस्वीरों सामने आई हैं उनमें कैदियों को आरामदायक कपड़े और बिस्तर, इलेक्ट्रिक कुकर, यूपीएस बैटरी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ देखा जा सकता है. साथ ही उन्हें शानदार भोजन का आनंद लेते हुए भी देखा जा सकता है. हालांकि जेल अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. लेकिन विवाद को खत्म करने के मकसद से साथ में ये भी जोड़ दिया कि सेल फोन को छोड़कर बाकी सारी चीजों के उपयोग की उन्हें इजाजत है क्योंकि वो 'ए' कैटेगरी के कैदी हैं.

एडीजीपी आशुतोष शुक्ला ने कहा: 'गद्दे उन्हें पहले से ही उपलब्ध कराए गए थे. हर ब्लॉक में एक टीवी भी दिया जाता है. इसलिए ये चीजें अनियमित नहीं हैं. एकमात्र चीज जो अनियमित है वो है सेल फोन. पिछले हफ्ते हमने सात सेल फोन जब्त किए हैं और इसके लिए जांच चल रही है कि आखिर ये जेल के अंदर पहुंचे कैसे. और हम दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे.'

जेल अधिकारियों ने कहा कि त्योहारों के दौरान कैदियों को विशेष भोजन और बर्तनों की अनुमति होती है. साथ ही ये 'ए क्लास' कैदियों के लिए प्रतिबंधित नहीं होते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi