S M L

पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों से लोग परेशान हो रहे हैं: गडकरी

मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 89.54 रुपए लीटर था. सोमवार की तुलना में इसमें 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है

Updated On: Sep 18, 2018 10:29 PM IST

Bhasha

0
पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों से लोग परेशान हो रहे हैं: गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को स्वीकार किया कि पेट्रोल, डीजल की कीमतें काफी ऊंची हो चुकी हैं और इनसे जनता परेशान हो रही है.

मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 89.54 रुपए लीटर था. सोमवार की तुलना में इसमें 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह डीजल की कीमत नौ पैसे की बढ़त के साथ 78.42 रुपए प्रति लीटर हो गई है. महाराष्ट्र के करीब दर्जन भर शहरों में पेट्रोल 90 से 91 रुपए लीटर और डीजल 80 रुपए लीटर से ऊपर हो चुका है.

गडकरी ने तीसरे ब्लूमबर्ग इंडिया इकनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक चीज है कि ईंधन के दाम काफी ऊंचे हैं. यह एक ऐसी स्थिति है जबकि लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.’’

गडकरी ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि इस बात की संभावना है कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम नीचे आएंगे. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें यह सूचना किस स्रोत से मिली है. परभनी, नन्दरबार, नांदेड़, लातूर, जलगांव, बीड़, औरंगाबाद और रत्नागिरी जैसे शहरों में रविवार को पेट्रोल का दाम 90 रुपए लीटर को पार कर गया है.

गडकरी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि 2019 में भाजपा फिर सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि कोई कठिन परिस्थिति आने पर भी उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है.

गडकरी ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं. हम सब मोदीजी के साथ हैं. हमें विश्वास है कि अगले चुनाव के बाद भी वह हमारे प्रधानमंत्री होंगे.’’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi