S M L

15वें दिन फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 78 और मुंबई में 86 के पार

बता दें कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 15 दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है

Updated On: May 28, 2018 09:49 AM IST

FP Staff

0
15वें दिन फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 78 और मुंबई में 86 के पार

पेट्रोल डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ गए हैं. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है वहीं डीजल 11 पैसे और मंहगा हो गया है. इसी के साथ पेट्रोल की कीमत बढ़कर 78.27 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.17 रुपए प्रति लीटर हो गई है. बात करें मुंबई की तो पेट्रोल की कीमत बढ़कर 86.08 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.64 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है.

बता दें कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 15 दिनों से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है. बढ़ते दामों को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांध ने नरेंद्र मोदी को फ्यूल चैलेंज देते हुए कहा था कि या तो केंद्र सरकरा पेट्रोल-डीजल के दाम कम करे या फिर कांग्रेस देश भर में आंदोलन कर उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर देगी.

कुछ दिनों  पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू में लाने के लिए जीएसटी को भी एक रास्ता बताया था.

उधर तेलों की बढ़ती कीमतों को लेकर लगातार आलोचना झेल रही मोदी सरकार अब लोगों को राहत देने के मकसद से ओएनजीसी जैसी तेल उत्पादक कंपनियों पर टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है. सरकार के इस कदम से पेट्रोल-डीजल के दाम दो रुपए तक कम हो सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में तीन दिन पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसके बाद कहा गया कि सरकार इसके बड़े समाधान पर काम कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi