S M L

दिल्ली में इससे महंगा नहीं हुआ कभी डीजल, एक बार फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

मुंबई में भी डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन कीमतें मई में बने रिकॉर्ड को नहीं छू पाई हैं

Updated On: Aug 27, 2018 10:03 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में इससे महंगा नहीं हुआ कभी डीजल, एक बार फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Loading...

पेट्रोल डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है. डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गए हैं. दिल्ली में सोमवार को डीजल की कीमतों में 15 पैसे का इजाफा हुआ है. इसी के साथ सोमवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 69.47 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है, जो अब तक का सबसे उंचा रिकॉर्ड है. वहीं कोलकाता में डीजल की कीमत 72.31 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 73.38 रुपए प्रति लीटर के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई.

मुंबई में भी डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन कीमतें मई में बने रिकॉर्ड को नहीं छू पाई हैं. मुंबई में डीजल की कीमत 73.74 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है.

इस दौरान देश में पेट्रोल के दाम भी बढ़े हैं लेकिन कीमत रिकॉर्ड स्तर तक नहीं पहुंची है. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे का इजाफा हुआ है जिसके बाद कीमत बढ़कर 77.91 रुपए प्रथि लीटर हो गई है.

क्या है अन्य शहरों का हाल

petrol

इससे पहले रविवार को भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े थे जिसमें डीजल के की कीमत रिकॉर्ड स्तर तक पहंच गई थी. रविवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 69. 32 रुपए प्रति लीटर लीटर थी जबकि पेट्रोल की कीमत 77. 78 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई थी. क्या है बढ़ते दामों की वजह

जानकारों की माने तों इस हफ्ते कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई है. इसके साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपए के मूल्य में भी गिरावट देखी आई है जिसकी वजह से तेल कंपनियों को कच्चे तेलके लिए ज्यादा पैसे देने पड़ रहे है. ऐसे में इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi