S M L

पेट्रोल-डीजल के दाम में मामूली गिरावट, जानें आज क्या है नए रेट

कई दिनों से बढ़ रहे तेल के दाम में सोमवार को मामूली गिरावट आई है

Updated On: Oct 22, 2018 07:41 AM IST

FP Staff

0
पेट्रोल-डीजल के दाम में मामूली गिरावट, जानें आज क्या है नए रेट

कई दिनों से बढ़ रहे तेल के दाम में सोमवार को मामूली गिरावट आई है. दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती की गई है. राजधानी में पेट्रोल के दाम 30 पैसे कम किए गए हैं. जिससे बाद अब पेट्रोल यहां 81.44 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल के दाम 27 पैसे घटकर 74.92 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. जबकि मुंबई में पेट्रोल 86.91 रुपए प्रति लीटर और डीजल 78.54 रुपए प्रति लीटर हो गया है. यहां पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्रमशः 30 पैसे और 28 पैसे की गिरावट आई है.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को लोगों को पेट्रोल से लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, दिल्ली में सभी पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप 22 सिंतबर की सुबह से लेकर 23 सिंतबर की सुबह तक बंद रहेंगे.

पिछले काफी दिनों से देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा था. जिसका काफी विरोध भी किया जा रहा था. इसके बाद केंद्र सरकार ने तेल के दामों में 2.50 रुपए की कटौती की थी और राज्य सरकारों को भी दाम में कमी लाने को कहा था. जिसके बाद केंद्र सरकार का साथ देते हुए कई राज्य सरकारों ने भी तेल के दामों में कमी की थी. हालांकि दिल्ली सरकार ने तेल के दामों में इस दौरान कोई कमी नहीं की.

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में डीजल और पेट्रोल पर वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) को कम करने से इनकार कर दिया था. इसी के विरोध में दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने विरोध बुलाया है. इस विरोध के दौरान देश की राजधानी दिल्ली में सभी 400 पेट्रोल पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से 23 अक्टूबर सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi