S M L

22 अक्टूबर को पेट्रोल पंपों की हड़ताल, दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध

दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फर्क होने के चलते लोग उत्तर प्रदेश या हरियाणा से ईंधन खरीद रहे हैं

Updated On: Oct 11, 2018 11:45 AM IST

FP Staff

0
22 अक्टूबर को पेट्रोल पंपों की हड़ताल, दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के अलावा अब दिल्ली वालों को पेट्रोल पंपों के हड़ताल को झेलने के लिए भी तैयार होना होगा. 22 अक्टूबर को दिल्ली के पेट्रोल-डीजल पंप हड़ताल पर जा रहे हैं.

मंगलवार को दिल्ली सरकार ने केंद्र की ओर से प्रस्तावित ईंधन की कीमतों में वैट घटाने की घोषणा को मानने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद दिल्ली के पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन (DPDA) ने बुधवार को एक मीटिंग बुलाई और हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया.

दरअसल, दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फर्क होने के चलते लोग उत्तर प्रदेश या हरियाणा से ईंधन खरीद रहे हैं, जिससे दिल्ली के पेट्रोल पंप घाटे में चल रहे हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डीपीडीए के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने बताया कि 'दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में ईंधन की कीमतों में फर्क होने के चलते हम अनुमान लगा रहे हैं कि दिल्ली में डीजल की बिक्री में 50 प्रतिशत और पेट्रोल की कीमतों में 25 प्रतिशत की गिरावट आएगी.'

बता दें कि दिल्ली सरकार में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा था कि दिल्ली सरकार केंद्र की घोषणा मानकर ईंधन के वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) में 2.50 रुपए की कटौती नहीं कर सकती क्योंकि सरकार घाटे में चल रही है.

फिलहाल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश-हरियाणा में ईंधन की कीमतों में दो से तीन रुपए का फर्क चल रहा है. 10 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में दिल्ली के मुकाबले पेट्रोल की कीमत 2.59 रुपए कम और हरियाणा में 1.95 कम थी. इसी तरह यूपी में डीजल की कीमत दिल्ली के मुकाबले 2.02 और हरियाणा में 1.72 रुपए कम थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi