S M L

NEET पीजी स्कैम की दिल्ली HC में याचिका दायर, सीबीआई जांच की मांग

डॉ. आनंद राय की याचिका पर सुनवाई करने के बाद हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 12 सितंबर को तय की है.

Updated On: Aug 22, 2017 12:08 PM IST

FP Staff

0
NEET पीजी स्कैम की दिल्ली HC में याचिका दायर, सीबीआई जांच की मांग

NEET पीजी स्‍कैम की जांच अब दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच से लेकर सीबीआई को सौंपने के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. 12 अगस्‍त को दाखिल हुई याचिका पर पहली सुनवाई हुई.

व्‍यापम जैसे मुद्दों को उठा चुके डॉ. आनंद राय की याचिका पर सुनवाई करने के बाद हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 12 सितंबर को तय की है. इस संबंध में डॉ. राय के वकील वैभव श्रीवास्‍तव ने बताया कि NEET पीजी एग्‍जामिनेशन 2016 में धांधली को लेकर दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम जांच कर रही थी.

इस संबंध में क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट फाइल की, जिसमें स्‍पष्‍ट है कि दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच करने में असमर्थ है. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में लिखा है कि यह कंप्‍यूटर बेस्‍ड एग्‍जाम था और अभी तक पुलिस के हाथ प्रॉक्‍सी सर्वर डेटा नहीं लगा है.

वहीं पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि उन्‍होंने एलजी को लिखा है कि उन्‍हें एक तकनीकी टीम चाहिए जो इसका विश्‍लेषण कर सके. इसके अलावा इस मामले में अभी तक किसी भी एनबीए के अधिकारी से पूछताछ नहीं की गई है.

वैभव का कहना है कि पकड़ा गया एक आरोपी खुद 15 डॉक्‍टर का नाम ले रहा है लेकिन अभी नेशनल बोर्ड ऑफ एग्‍जामिनेशन तक ये बात नहीं पहुंची है और न ही उन डॉक्‍टरों पर कार्रवाई की गई है. ऐसे में दिल्‍ली हाईकोर्ट से जांच को मॉनीटर करने और सीबीआई को सौंपने की मांग की गई है.

(साभार न्यूज़ 28)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi