S M L

तमिलनाडु में फिर टूटी पेरियार की मूर्ति, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

इलाके में कोई गड़बड़ी न हो इसलिए वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

FP Staff Updated On: Mar 20, 2018 11:22 AM IST

0
तमिलनाडु में फिर टूटी पेरियार की मूर्ति, इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

देश में महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़ने और उन्हें नुकसान पहुंचाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तमिलनाडु के पुदुकोट्टई में तमिल विचारक पेरियार की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है.

इलाके में इसे लेकर कोई गड़बड़ी न हो इसलिए वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इससे पहले भी तमिलनाडु में पेरियार की मूर्तियों को तोड़े जाने का मामला सामने आया था. वेल्लोर में उनकी मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

इसी महीने की शुरुआत में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद समर्थकों ने लेनिन की मूर्ति पर बुलडोजर गिरा दिया था. इसके बाद तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल से लेकर उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्वों ने महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़ने और नुकसान पहुंचाने का काम किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में मूर्तियों को तोड़ने और उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने की घटनाओं को लेकर गहरी नाराजगी जताई थी. बाद में गृह मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी राज्यों को इस बारे में विशेष चौकसी और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. गृह मंत्रालय ने कहा कि इसमें शामिल लोगों से सख्ती से निपटने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi