live
S M L

तमिलनाडु में आज से नहीं बिकेंगे पेप्सी और कोका कोला

पेप्सी और कोका कोला के खिलाफ आवाज जल्लीकट्टू के समर्थन में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के दौरान उठी थी.

Updated On: Mar 01, 2017 10:22 AM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु में आज से नहीं बिकेंगे पेप्सी और कोका कोला

तमिलनाडु में पेप्सी और कोका कोला की बिक्री बंद हो सकती है. राज्य के दो बड़े ट्रेड संगठनों ने इन दोनों कंपनियों के प्रॉडक्ट्स का बॉयकॉट करने का फैसला किया है. इन संगठनों ने अपने सदस्यों से कहा है कि पेप्सी और कोका-कोला कंपनियों के किसी भी सामान को राज्य में न बेचा जाए.

इन संगठनों का कहना है कि दोनों बहुराष्ट्रीय कंपनियां राज्य में पानी के स्रोत का बेजा इस्तेमाल कर रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु वानिगर संगम और तमिलनाडु ट्रेडर्स फेडरेशन का इस बारे में तर्क है कि राज्य में हर साल सूखे के हालात बन जाते हैं. इस कारण किसानों को अपने खेतों के लिए पानी नहीं मिलता है जबकि ये मल्टी-नेशनल कंपनियां बेधड़क राज्य के जल स्रोतों का इस्तेमाल करते हुए अपना उत्पादन जारी रखती हैं.

जल्लीकट्टू से जुड़े विरोध के दौरान उठा था मुद्दा

पेप्सी और कोका कोला के खिलाफ आवाज जल्लीकट्टू के समर्थन में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के दौरान उठी थी. इस दौरान कई लोगों ने इन दोनों कंपनियों के प्रॉडक्ट्स का बहिष्कार शुरू किया था. इसके बाद कई व्यापारी भी इस बॉयकॉट का हिस्सा बन गए. इसके पीछे एक कारण इनकी गिरती मांग भी है. पेप्सी और कोका कोला के प्रॉडक्ट की बिक्री बंद होने से कैलीमार्क के बोवोंटो, अमृतांजन के फ्रूटनिक और पारले के फ्रूटी जैसे ब्रांड्स को फायदा हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi