S M L

पहलू खान हत्या: पुलिस ने 6 आरोपियों को दी क्लीन चिट

अलवर के एसपी राहुल प्रकाश के अनुसार हत्या के इन सभी छह आरोपियों के खिलाफ अब केस बंद कर दिया गया है. सभी आरोपी हिंदू संगठनों से जुड़े थे

Updated On: Sep 14, 2017 01:21 PM IST

FP Staff

0
पहलू खान हत्या: पुलिस ने 6 आरोपियों को दी क्लीन चिट

राजस्थान पुलिस ने डेरी किसान पहलू खान हत्याकांड में छह आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है. पुलिस ने यह फैसला स्टाफ के बयान और मोबाइल फोन के रिकॉर्ड के आधार पर लिया है.

अलवर से हरियाणा मवेशी ले जा रहे पहलू खान को गौरक्षकों के एक ग्रुप ने गो-तस्करी के इल्जाम में बुरी तरह से पीटा था. पिटाई के बाद पहलू खान की मौत हो गई थी लेकिन अपनी मौत से पहले पुलिस को दिए स्टेटमेंट में उसने छह लोगों पर पीटने का इल्जाम लगाया था.

पुलिस ने पहलू खान के बताए आरोपियों के बारे में जानकारी देने पर ईनाम देने का ऐलान भी किया था. लेकिन जांच में उनके शामिल न होने की बात सामने आने के बाद पुलिस ईनाम की बात से पीछे हट गई.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अलवर के एसपी राहुल प्रकाश ने कहा है कि पहलू खान ने जिन छह लोगों पर पिटाई के आरोप लगाए थे, उनके खिलाफ अब केस बंद कर दिया गया है. सीबी-सीआईडी ने इस मामले की जांच के बाद अलवर पुलिस को रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मामले से इन आरोपियों के नाम वापस लेने को कहा गया था. सीबी-सीआईडी की जांच में इन्हें निर्दोष पाया गया था.

सभी आरोपी हिंदू संगठनों से जुड़े थे. जांच मे बरी करने की दो वजहें बताई गई हैं, पहली मोबाइल कॉल की लोकेशन की जांच. इसमें बताया गया कि आरोपी वारदात के वक्त मौके पर नहीं बल्कि गौशाला में थे. दूसरी वजह, गौशाला स्टाफ का बयान है. जिसमें दावा किया गया कि आरोपी घटना के समय गौशाला में थे.

विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि आरोपियों को दबाव में छोड़ा गया है. कांग्रेस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आरोपी दक्षिणपंथी समूहों से जुड़े हुए हैं.

पहलू खान जयपुर के बाजार से गायें खरीदकर उन्हें हरियाणा के नूह में स्थित अपने घर ले जा रहे थे. अपनी डेयरी कारोबार के लिए उनके पास इन जानवरों को ले जाने का जरूरी परमिट भी था. इसके बावजूद अप्रैल में उन्हें कथित गोरक्षकों के एक समूह ने अलवर में रोक लिया. उन पर आरोप लगाया गया कि वे गायें कत्ल करने के लिए ले जा रहे हैं. फिर उसे बुरी तरह पीटा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi