S M L

कश्मीर में मारे जा रहे आतंकी शहीद और हमारे भाई: पीडीपी MLA

मीर सिर्फ यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने यह भी कहा कि हमें उनकी मौत पर जश्न नहीं मनाना चाहिए

Updated On: Jan 11, 2018 01:45 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर में मारे जा रहे आतंकी शहीद और हमारे भाई: पीडीपी MLA

एक तरफ केंद्र सरकार और सेना इस कोशिश में लगी है कि कश्मीर को आतंकवादियों से मुक्त करा कर घाटी में शांति बहाल की जाए. इसी कड़ी में भारतीय सेना लगभग रोज अभियान चला कर आतंक की बीज बोने वालों का खात्मा कर रही है. वहीं राज्य में बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रही पीडीपी के एक विधायक ने इस मसले पर विवादित बयान दे दिया है.

पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा कि कश्मीर में जो आतंकी मारे गए हैं, वो शहीद हैं और हमारे भाई हैं. उनमें तो कुछ ऐसे भी हैं, जो नाबालिग हैं और उन्हें यहां तक नहीं पता कि वो कर क्या रहे हैं. बता दें कि बुधवार को ही राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हमें जो कुछ मिलेगा वो भारत से ही मिलेगा. ऐसे में पीडीपी विधायक का यह बयान चौंकाने वाला है.

इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि पीडीपी नेताओं की बयान बाजी और उनके स्टैंड से गठबंधन की बीजेपी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

मीर सिर्फ यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने यह भी कहा कि हमें उनकी मौत पर जश्न नहीं मनाना चाहिए. ये हमारी सामूहिक विफलता है. मीर ने कहा कि जब हमारे जवान शहीद होते हैं तो दुख होता है. उनकी संवेदनाएं शहीद हुए जवानों के परिवार के साथ-साथ आतंकवादियों के परिवार के साथ भी है.

पीडीपी विधायक मीर के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि आतंकवादी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरी, कश्मीर के विकास और वहां की शांति के दुश्मन हैं. वो कैसे किसी के भाई हो सकते हैं.

मीर के इस बयान के बाद राजनीति गर्माने की पूरी उम्मीद है. विपक्ष को कश्मीर में बीजेपी के इस बेमेल गठबंधन पर हमला करने के लिए तरकश में एक नया तीर मिल गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi