S M L

अब पेटीएम देगा फूड वॉलेट सर्विस

ये डिजिटल फॉर्मेट में होंगे और इसके गुम होने या एक्सपायर होने का झंझट नहीं होगा

FP Staff Updated On: Apr 17, 2017 07:10 PM IST

0
अब पेटीएम देगा फूड वॉलेट सर्विस

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपनी एप पर 'फूड वॉलेट' फीचर शुरू किया है. मार्केट में पहले से मौजूद सोडेक्सो और टिकट रेस्टोरेंट जैसी फूड वाउचर सर्विसेज को टक्कर देने के लिए यह सर्विस शुरू की गई है. पेटीएम के फिलहाल 200 मिलियन यूजर्स हैं.

क्या होगा अलग इस फूड वॉलेट में?

पेटीएम के फूड वाउचर्स सोडेक्सो और टिकट रेस्टोरेंट से अलग होंगे. यह डिजिटल फॉर्मेट में होंगे और इसके गुम होने या एक्सपायर होने का झंझट नहीं होगा.

ये भी पढ़े- एमेजॉन इंडिया को मिला मोबाइल वॉलेट का लाइसेंस

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'पेटीएम फूड वॉलेट ऑफिस कैफेटेरिया, ऑनलाइन और फिजिकल मर्चेंट्स पर आसानी से रिडीम करवाए जा सकेंगे.

ये केएफसी, बर्गर किंग, जोमैटो, पिज्जा हट, कैफे कॉफी डे और बिग बाजार समेत अन्य कई फूड आउटलेट्स पर वैलिड होंगे. वॉलेट यूज करने वाले कर्मचारियों को एक्सक्लूसिव डील्स, डिस्काउंट और कैशबैक ऑप्शन भी दिए जाएंगे.'

पासकोड और टू-स्टेप जैसे होंगे सिक्योरिटी फीचर 

कंपनी पेपर वाउचर देने के बजाय सीधे अपने कर्मचारियों के अकाउंट में मनी ट्रांसफर कर सकेंगे. पेटीएम के मुताबिक, इस वॉलेट में पासकोड और टू-स्टेप ऑथेंटिकेशन जैसी सिक्योरिटी फीचर होंगे, ताकि कोई दूसरा इनका यूज न कर सके.

ये भी पढ़े- आंकड़े गवाह हैं, मोदी की 'डिजिटल इकॉनमी' की रफ्तार पर लगा ब्रेक

बता दें कि मार्च में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने गाइडलाइन जारी कर कहा था कि सभी प्रीपेड मील वाउचर कंपनियां 2017 के आखिर तक डिजिटल हो जाएं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi