विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Paytm पेमेंट बैंक को लेकर न हों परेशान, वीडियो देख क्लियर करें सभी डाउट

पेटीएम ने मंगलवार को पेमेंट बैंक लॉन्च कर दिया.

FP Staff Updated On: May 23, 2017 02:59 PM IST

0
Paytm पेमेंट बैंक को लेकर न हों परेशान, वीडियो देख क्लियर करें सभी डाउट

पेटीएम ने मंगलवार को पेमेंट बैंक लॉन्च कर दिया. यह ई-वॉलेट कंपनी बैंकिंग सेक्टर में अगले दो साल में 400 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करेगी. बैंक की पहली ब्रांच नोएडा में शुरू की जाएगी. इसके अलावा 31 ब्रांच और 3,000 कस्टमर सर्विस प्वाइंट भी खोले जाएंगे. कंपनी 2020 तक 500 मिलियन कस्टमर्स को अपने साथ जोड़ना चाहती है.

नई ऐप की जरूरत नहीं हालांकि आपको पेटीएम पेमेंट बैंक को लेकर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये आपकी पुरानी पेटीएम ऐप के जरिए ही काम करेगा. इसके लिए आपको किसी नई ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी. साथ ही आपको अकांउट खोलने के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक की तरफ से सूचित किया जाएगा.

आधार कार्ड और पेनकार्ड देना होगा अगर आप अकांउट खोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधार कार्ड और पेनकार्ड देना होगा. साथ ही पेमेंट बैंक अकांडट में आप एक लाख रूपए तक की राशि ही रख सकेंगे. वहीं जो लोग पेटीएम बैंक अकाउंट से जुड़ना नहीं चाहते हैं, उन्हें भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. अगर आप पेमेंट बैंक का हिस्सा नहीं भी हैं तब भी पेटीएम इस्तेमाल कर सकेंगे.

ई वॉलेट के तौर पर भी कर सकते हैं इस्तेमाल साथ ही आप सिर्फ ई वॉलेट के तौर पर भी पेटीएम का इस्तेमाल कर सकते है. आपको बता दें कि इंडिया पोस्ट, एयरटेल के बाद पेटीएम देश की तीसरी कंपनी है जिसने पेमेंट बैंक की शुरुआत की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi