S M L

ब्लैकमेल कर Paytm फाउंडर से मांग रहे थे 20 करोड़, सेक्रेटरी समेत 3 गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए लोगों में विजय शेखर शर्मा की पर्सनल सेक्रेटरी भी है, उसे ही इस पूरे प्रकरण का मास्टर माइंड माना जा रहा है

Updated On: Oct 23, 2018 11:44 AM IST

FP Staff

0
ब्लैकमेल कर Paytm फाउंडर से मांग रहे थे 20 करोड़, सेक्रेटरी समेत 3 गिरफ्तार
Loading...

ऑनलाइन पेमेंट वॉलेट कंपनी पेटीएम के कुछ कर्मचारियों ने अपने बॉस यानी कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के कंप्यूटर से निजी और गोपनीय जानकारियां चुरा लिया. इसके बाद कर्मचारियों ने इसे लीक न करने की एवज में 20 करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग कर डाली. यह मामला जब पुलिस में पहुंचा तो जांच के बाद 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी है जो लंबे समय से विजय शेखर शर्मा की पर्सनल सेक्रेटरी रही है.

तीनों लोगों की गिरफ्तारी नोएडा पुलिस ने सोमवार को की थी. अधिकारियों ने बताया कि इस पूरे मामले की महिला ही मास्टर माइंड है. पुलिस को शक है कि सोनिया धवन ने ही शर्मा का डेटा चुराया था. पर्सनल सेक्रेटरी होने के नाते सोनिया विजय शेखर शर्मा के लैपटॉप, फोन और ऑफिस डेस्कटॉप का इस्तेमाल करती थी.

सोनिया के अलवा कंपनी के प्रशासन विभाग का एक अन्य कर्मचारी देवेंद्र कुमार भी इसमें शामिल था. जब पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया तब ये लोग कंपनी के नोएडा ऑफिस में ही मौजूद थे. इस मामले में गिरफ्तार किया गया तीसरा आरोपी सोनिया का पति रुपक जैन है. पुलिस इस मामले में चौथे आरोपी की तलाश कर रही है.

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी कंपनी को नुकसान पहुंचाने और उसकी छवि खराब करने के लिए आंकड़े लीक करने और जानकारी का दुरूपयोग करने की धमकी दे रहे थे.

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय पाल शर्मा ने कहा कि पेटीएम के मालिक ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके कर्मचारियों ने कुछ आंकड़े चुरा लिए हैं और अब वे ब्लैकमेल कर रहे हैं. वे लोग इसे लीक नहीं करने के लिए 20 करोड़ रुपए की मांग कर रहे हैं.

शर्मा ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच के लिए थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से चोरी किया गया महत्वपूर्ण डेटा बरामद हुआ है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi