S M L

राजधानी एक्सप्रेस लूटकांड: सिग्नल में सिक्का डाल रोकी थी ट्रेन, 5 गिरफ्तार

बदमाशों ने ट्रेन रोकने के लिए पटरियों के ज्वाइंट के बीच सिक्का डालकर सिग्नल को लाल किया था

Updated On: Apr 14, 2017 09:25 AM IST

FP Staff

0
राजधानी एक्सप्रेस लूटकांड: सिग्नल में सिक्का डाल रोकी थी ट्रेन, 5 गिरफ्तार

पटना राजधानी एक्सप्रेस में नौ अप्रैल को गाजीपुर जिले के गहमर स्टेशन के पास हुई डकैती का जीआरपी ने खुलासा कर दिया है. बदमाशों ने ट्रेन को रोकने के लिए पटरियों के ज्वाइंट के बीच सिक्का डालकर सिग्नल को लाल किया था और बोगियों के दरवाजे के बीच की फुट प्लेट उठा कर ट्रेन में घुस गए थे.

इस मामले में 5 लोगों को बक्सर से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस महानिदेशक रेलवे ने खुलासा करने वाली टीम को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट करने के लिए अपराधियों ने पहले यूपी के गहमर के पास सिग्नल में सिक्का डालकर इसे लाल कर दिया. ट्रेन जैसे ही रुकी, अपराधी ट्रेन के नीचे चले गए और दो कोच के बीच खाली जगह से कोच के अंदर घुस गए.

जीआरपी इलाहाबाद के एसपी कविन्द्र प्रताप सिंह, पटना जीआरपी के एसपी जितेंद्र मिश्र और दानापुर कमांडेंट ने गुरुवार को मुगलसराय जीआरपी सभागार में पत्रकारों को बताया कि 9 अप्रैल की भोर में सवा तीन बजे गहमर स्टेशन के पास 12310 डाउन नई दिल्ली पटना राजधानी एक्सप्रेस की तीन बोगियों में लूट पाट हुई थी.

इसे गंभीरता से लेते हुए जीआरपी सीओ बलिया त्रिपुरारी पांडेय और जीआरपी मुगलसराय प्रभारी आरके सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी.

जांच पड़ताल में बक्सर के नारमन टोला निवासी राजा को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया. बताया कि ट्रेन रुकने के बाद बदमाश बोगियों को जोड़ने वाले दरवाजे की फुट प्लेट को उठाकर ट्रेन में घुस गए थे और लूटपाट कर बोगी का दरवाजा खोल कर उतर गए.

(न्यूज 18 से साभार).

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi