S M L

बिहार में दारोगा भर्ती के बीच में आया पटना हाईकोर्ट, रिजल्ट पर लगाई रोक

बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों के लिए चार लाख 28 हजार 200 आवेदन प्राप्त हुए थे. दारोगा पद पर बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से की जा रही है

Updated On: Sep 05, 2018 05:00 PM IST

FP Staff

0
बिहार में दारोगा भर्ती के बीच में आया पटना हाईकोर्ट, रिजल्ट पर लगाई रोक
Loading...

पटना हाईकोर्ट ने राज्य में दारोगा भर्ती के परिणाम घोषित करने पर फिलहाल रोक लगा दी है. इस मामले में हाईकोर्ट ने राज्‍य सरकार और बिहार राज्‍य पुलिस आयोग से जवाब तलब किया है. फिलहाल दारोगा भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. मामले की अगली सुनवाई चार सप्‍ताह बाद की जाएगी.

जानकारी के अनुसार जस्टिस शिवा जी पांडेय ने दारोगा भर्ती के परिणाम घोषित करने के मामले की सुनवाई करते हुए स्पष्ट किया है कि भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार व बिहार राज्य पुलिस चयन आयोग से इस मामले में जवाब-तलब किया है. फिलहाल दारोगा भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. याचिका में कहा गया है कि परिणाम घोषित करने से पहले आरक्षण प्रावधानों का पालन नहीं किया गया है. मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद निर्धारित की गई है.

बिहार पुलिस में दारोगा के 1717 पदों के लिए चार लाख 28 हजार 200 आवेदन प्राप्त हुए थे. दारोगा पद पर बहाली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से की जा रही है. 24 अक्टूबर से 30 नवंबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे. 11 मार्च और 15 अप्रैल को प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी. परीक्षा के मेन्स का रिजल्ट हाल ही में घोषित किया गया है.

(साभार: न्यूज़18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi