S M L

पटना में बाढ़, अस्पताल में तैर रहीं मछलियां, डिप्टी CM के घर के बाहर जमा पानी

शहर के प्रमुख अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में घुटने भर पानी भर गया है. बाढ़ के पानी से मरीजों और तिमारदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है

Updated On: Jul 29, 2018 05:36 PM IST

FP Staff

0
पटना में बाढ़, अस्पताल में तैर रहीं मछलियां, डिप्टी CM के घर के बाहर जमा पानी

पटना में दो दिन की भारी बारिश से बाढ़ से हालात पैदा हो गए हैं. शहर के कई इलाकों में सड़कें लगभग जलमग्न हैं. हालत यह है कि प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के घर के बाहर भी पानी जमा हो गया है. यही नहीं, शहर के प्रमुख अस्पतालों में एक नालंदा मेडिकल हॉस्पिटल में मछलियों को तैरते देखा जा सकता है.

भारी बारिश के कारण पटना का बेली रोड धंस गया. 100 साल पुरानी यह सड़क मेट्रो रेल सेवा के लिए प्रस्तावित साइट थी. रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद यहां का दौरा कर हालात का जायजा लिया. उन्होंने उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी भरोसा दिलाया जो इस लापरवाही के लिए दोषी पाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री कुमार ने इलाके का दौरा करने के बाद एएनआई से कहा, हाल की बारिश में सड़कें धंस गई हैं. सड़क निर्माण में क्या खामियां रहीं, प्राधिकारी इसकी विस्तृत जांच करेंगे. इस घटना के लिए जो भी दोषी पाया जाएगा, सरकार उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.

नीतीश कुमार ने आगे कहा, मैंने अधिकारियों को भूजल स्तर चेक करने का निर्देश दिया है. चूंकि सड़क का यह हिस्सा (बेली रोड) मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए प्रस्तावित है, इसलिए इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी. इस घटना ने हमें आगे के लिए सावधान कर दिया है. इस सड़क पर हल्के और भारी वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जाएगी.

उधर, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के आवास के बाहर बाढ़ का पानी जमा हो गया है. उन्हें अपने अंगरक्षकों के साथ पानी करते हुए देखा गया.

शहर के प्रमुख अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में घुटने भर पानी भर गया है. बाढ़ के पानी से मरीजों और उनके तिमारदारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

रोहतास के एक अस्पताल में भी पानी भरने की खबर है. यहां पिछले 5 दिनों से भारी बारिश हो रही है. अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, यह कोई नई समस्या (जलभराव) नहीं है. ऐसा हर साल होता है. हमने इसकी शिकायत पीडब्लूडी के अधिकारियों से की है लेकिन समस्या सुलझाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi