S M L

बिहार: BPSC ने 355 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए कब कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है जबकि पेमेंट और रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर तक करा सकते हैं

Updated On: Nov 10, 2017 12:58 PM IST

FP Staff

0
बिहार: BPSC ने 355 पदों के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए कब कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 63वीं की प्रारंभिक परीक्षा के लिएऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ये रजिस्ट्रेशन 13 नवंबर से 4 दिसंबर तक होंगे.

कुल 355 सीटों में सबसे अधिक सीटीओ के लिए 123 पद हैं. वहीं डीएसपी के 6, एसडीओ के लिए 16 पद हैं. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है जबकि पेमेंट और रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर तक करा सकते हैं.

परीक्षा पैटर्न में कोई बदलाव नहीं

अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं. इस बार प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है. प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी.

60वीं से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा में एक लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. प्रश्नपत्र के नये पैटर्न ने अभ्यर्थियों को काफी परेशानी में डाला था.

कुल सीटों का 10 गुना रिजल्ट किया जारी

बीपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल सीटों का 10 गुना रिजल्ट जारी किया था. इसी प्रकार 63वीं प्रारंभिक परीक्षा में भी कुल सीटों का दस गुणा रिजल्ट ही जारी होने की संभावना है.

आपको बता दें कि 56वीं से 59वीं मुख्य परीक्षा का परिणाम आना अभी बाकी है जबकि प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आयोग ने जारी कर दिया है. मुख्य परीक्षा के लिए फार्म भरने की तारीख प्रकाशित होने का सफल छात्र इंतजार कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi