S M L

पटना नाव हादसे से ठीक पहले का वीडियो

एनडीआरएफ की टीम अब भी गंगा में बचाव अभियान चला रही है

FP Staff Updated On: Jan 15, 2017 01:31 PM IST

0
पटना नाव हादसे से ठीक पहले का वीडियो

बिहार के पटना में एनआईटी घाट पर गंगा में नाव हादसे ने हर किसी को झकझोर रख दिया है. अब तक 25 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और कइयों का कुछ भी पता नहीं.

एनडीआरएफ की टीम अब भी गंगा में बचाव अभियान चला रही है, लेकिन जिंदगी बचाने के लिए नहीं बल्कि शवों को तलाशने के लिए. शनिवार शाम हुए इस हादसे के कई घंटे गुजरने के बाद भी शायद कोई चमत्कर ही नदी से किसी जिंदा शख्स को खोज निकाले.

खासकर इस हादसे का हालिया वीडियो जो सामने आया है वो बेहद हैरान कर देने वाला है. यह मंजर मौत के आगोश से कुछ पहले का है. ये लोग पतंग महोत्सव से भागकर लौट रहे थे. नाव पर खचाखच लोग भरे हुए थे. नदी के दूसरे तट की तरफ उनके अपने इंतजार कर रहे थे.
अचानक नाव डूबने लगी और चीख-पुकार मच गई. अब बस कुछ ही लफ्ज फिजा में गूंज रहे थे. नाव डूब रही है... कोई तो बचाओ... अरे नदी में कूदो... कोई तैरकर उसे बचाओ...नाव में बच्चे भी हैं.....कोई तो उन्हें निकालो...

तब तक नाव में पानी पूरी तरह भर चुका था. पलक झपकते ही नाव पूरी तरह डूब गई और नदी में लोगों के सिर ही दिख रहे थे. हर कोई तैरने के लिए हाथ-पांव मार रहा था. मौत को सामने देख हर किसी की सांसें फूल रही थी.

उनमें कम ही लोग ऐसे थे जो तैरना जानते थे और शायद उन्हीं में मौत को मात देने का जज्बा भी था. पर बाकी लोग उतने खुशनसीब नहीं थे. चंद मिनटों में कई लोग धीरे-धीरे नदी में डूबने लगे और नदी के किनारे खड़े लोग बस चिल्लाने के सिवा कुछ नहीं कर पाए.

इस हादसे के कई घंटों बाद अब इन लोगों के जिंदा बचने की उम्मीद कम ही है. परिजनों के आंसू थम नहीं रहे हैं और जो अस्पताल में हैं, वे अभी भी उस हादसे का जिक्र होते ही सिहर जाते हैं.

साभार: प्रदेश18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi