S M L

बिहार के फतुहा में नाव डूबने से 5 लोगों की मौत

घाट से नीता देवी, राधा देवी, रसिया देवी और आरुषि को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. सभी को इलाज के लिये PHC में भर्ती कराया गया है

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 03:08 PM IST

0
बिहार के फतुहा में नाव डूबने से 5 लोगों की मौत

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को हुए एक नाव हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. हादसा पटना से सटे फतुहा इलाके में हुआ जहां एक नाव गंगा नदी में जा पलटी. इस हादसे में जहां पांच लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोगों ने तैर कर जान बचाई.

जानकारी के मुताबिक इस नाव पर करीब 15 लोग सवार थे लेकिन प्रशासन ने 9 लोगों के सवार होने और दो के लापता होने की पुष्टि की है. हादसा माघी पूर्णिमा के स्नान के दौरान हुआ. पूर्णिमा स्नान के लिए पटना समेत बिहार के अन्य घाटों पर भी लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. घटना की खबर मिलते ही स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.

हादसे के दो घंटे बाद भी मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू नहीं हो सका है. मौके पर फतुहा थाना की पुलिस जरूर पहुंची है लेकिन राहत का काम शुरू नहीं हो सका है. प्रशासन के मुताबिक लोग गोताखोरों के आने के इंतजार कर रहे हैं. इलाके के थानाध्यक्ष ने भी पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है, जबकि अन्य लोगों की तलाश अभी जारी है.

जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुए सभी लोग माघ पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान करने मस्ताना घाट पहुंचे थे और छोटी सी नाव पर सवार होकर सभी गंगा के उस पार दियारा गए थे. लौटने के दौरान नाव जैसे ही बीच नदी में पहुंची पलट गई.

इस हादसे के बाद बिहार सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. जिस घाट पर ये हादसा हुआ है वहां के घाट पर लोगों की भीड़ थी. इससे पहले पिछले साल भी अक्टूबर में इसी घाट पर आठ बच्चे डूब गए थे.

घटना के तीन घंटे बाद जिला प्रशासन का पक्ष सामने आया. पटना के डीएम कुमार रवि के मुताबिक नाव में 9 लोग सवार थे. इसमें से दो पुरुष और एक महिला तैर कर बाहर निकल गये. फिलहाल दो लोगों के लापता होने की सूचना है. इस हादसे में रीता देवी और जीरा देवी लापता है लेकिन अभी तक कोई भी शव बरामद नहीं हो सका है.

घाट से नीता देवी, राधा देवी, रसिया देवी और आरुषि को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. सभी को इलाज के लिये PHC में भर्ती कराया गया है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi