live
S M L

मरीजों को डिजिटल पेमेंट से मिले राहत: तोगड़िया

संघ परिवार की तरफ से उठाए गए सवाल सरकार के लिए कान खोलने वाले हैं.

Updated On: Dec 24, 2016 02:20 PM IST

Amitesh Amitesh

0
मरीजों को डिजिटल पेमेंट से मिले राहत: तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीणभाई तोगड़िया ने सरकार के डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है. तोगड़िया का कहना है कि अगर मरीजों को डिजिटल पेमेंट के लिए बाध्य किया जाता है तो देश के आधे मरीज इलाज से वंचित रह जाएंगे.

मरीजों को मिले रियायत

उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि अगर मरीज डिजिटल पेमेंट नहीं कर सकता है तो क्या डॉक्टर उसका इलाज नहीं करेंगे. वीएचपी नेता ने कहा कि इस मुद्दे पर वह स्वास्थ्य मंत्री से भी बात करेंगे. हालांकि, नोटबंदी को लेकर अभी तोगड़िया सीधे-सीधे कुछ भी बोलने से बचते नजर आए.

फ़र्स्टपोस्ट के साथ बातचीत में तोगड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 50 दिनों का वक्त मांगा है. लिहाजा हमें उस वक्त तक इंतजार करना चाहिए. जब 42 से 45 दिनों तक हमने इंतजार किया है तो और एक हफ्ते तक इंतजार करने में क्या परेशानी. इसके बाद पीएम खुद जवाब देंगे.

संघ की ओर से भी उठ रहे सवाल

दरअसल, नोटबंदी के बाद देशभर को कई मोर्चों पर हो रही परेशानी ने सरकार को भी परेशान कर दिया था. ऐसे में संघ परिवार की तरफ से उठाए गए सवाल सरकार के लिए कान खोलने वाले हैं.

सूत्रों के मुताबिक, सरकार और बीजेपी को संघ की तरफ से भी फीडबैक दिया जा रहा है और जमीन पर लोगों को होने वाली परेशानी का एहसास कराया जा रहा है.

हालांकि, सरकार को भरोसा है कि हर मोर्चे पर कैशलेस सिस्टम को बढ़ावा देकर हालात को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया जाएगा.

अब जब डिजिटल पेमेंट को पूरी तरह लागू करने पर सवाल संघ परिवार की तरफ से उठने लगे हैं तो इस पर सरकार को जवाब देना मुश्किल होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi