S M L

12 मार्च तक बढ़ी कार्ति चिदंबरम की सीबीआई रिमांड

कोर्ट ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में कार्ति की सीए भास्करमन से आमने-सामने पूछताछ करने की अनुमति दे दी है

FP Staff Updated On: Mar 09, 2018 05:07 PM IST

0
12 मार्च तक बढ़ी कार्ति चिदंबरम की सीबीआई रिमांड

पटियाला हाउस कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में कार्ति चिदंबरम के रिमांड की अवधि 12 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है.

कोर्ट ने सीबीआई को तिहाड़ जेल में कार्ति की सीए भास्करमन से आमने-सामने पूछताछ करने की अनुमति दे दी है.

इससे पहले शुक्रवार को ही दिल्ली हाई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामले में कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तारी से 20 मार्च तक के लिए शुक्रवार को अंतरिम राहत प्रदान कर दी.

इसके बाद मीडिया से बात करने आए उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आज कोर्ट में दो मामलों पर सुनवाई थी. एक मामले में हमें 20 मार्च तक के लिए गिरफ्तारी से राहत मिल गई है. बेल के लिए दिए गए आवेदन पर सुनवाई 15 मार्च को होगी.

वहीं दूसरी तरफ सीबीआई कार्ति चिदंबरम के बेल पेटिशन पर 14 मार्च को अपना जवाब दाखिल करेगी. सीबीआई ने कार्ति के जमानत का विरोध किया है.

जस्टिस एस रविंद्र भट ने 20 मार्च तक गिरफ्तारी से राहत देते हुए स्पष्ट किया कि सीबीआई के मामले में विशेष अदालत यदि कार्ति को जमानत देती है तो, ऐसी स्थिति में अगली सुनवाई तक निदेशालय उन्हें गिरफ्तार नहीं करेगा. सीबीआई ने कार्ति के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है.

अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन जारी किए जाने और सुनवाई को चुनौती देने वाली कार्ति की याचिका पर केंद्र और प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कार्ति चिदंबरम को अपनी याचिका वापस लेने की अनुमति देते हुए कहा था कि वह किसी भी अंतरिम राहत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट जाए. इसके बाद कार्ति ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi