S M L

पासपोर्ट विवाद: तन्वी सेठ के लिए बढ़ी मुश्किलें, जांच में निकले दावे झूठे

तन्वी ने पासपोर्ट ऑफिस में दावा किया था वो लखनऊ में ही रहती हैं. उन्होंने कहा कि वो अपने पति के साथ नोएडा में नौकरी करती है मगर उनका काम ऐसा कि लखनऊ में घर पर रहकर भी हो जाता है

Updated On: Jun 26, 2018 12:26 PM IST

FP Staff

0
पासपोर्ट विवाद: तन्वी सेठ के लिए बढ़ी मुश्किलें, जांच में निकले दावे झूठे

पासपोर्ट विवाद से चर्चा में आए हिंदू-मुस्लिम दंपती मोहम्मद अनस सिद्दीकी और तन्वी सेठ के लिए अब मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. न्यूज 18 के मुताबिक तन्वी सेठ का पासपोर्ट रद्द हो सकता है. दरअसल लखनऊ पुलिस की जांच में कई ऐसे खुलासे हुए हैं जिनमें ये पता चला है कि तन्वी सेठ ने पासपोर्ट बनवाने के लिए गलत जानकारी दी थी. दरअसल तन्वी ने पासपोर्ट ऑफिस में दावा किया था वो लखनऊ में ही रहती हैं. उन्होंने कहा कि वो अपने पति के साथ नोएडा में नौकरी करती है मगर उनका काम ऐसा कि लखनऊ में घर पर रहकर भी हो जाता है.

मगर पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में अब तक हुई जांच और तन्वी के ससुराल वालों से बातचीत में ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे यह साबित हो सके कि तन्वी सेठ लखनऊ में अपने घर पर एक साल से ज्यादा वक्त से रह रही हैं. ऐसे में पुलिस तन्वी के पासपोर्ट पर अब नेगेटिव रिपोर्ट लगा सकती है. वहीं तन्वी की तरफ से पासपोर्ट के आवेदन में अगर कोई जानकारी गलत पाई गई, तो उनके खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के तहत एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है.

क्या है पासपोर्ट आवेदन के लिए नियम

नियमों के मुताबिक आवेदक पासपोर्ट बनवाने के लिए जो पता देता है उसे उस पते पर एक साल तक रहना जरूरी होता है. तन्वी ने लखनऊ इस स्थित अपने घर का पता दिया था लेकिन जांच के मुताबिक वो एक साल से इसमें नहीं रह रही थी. ऐसे में उनके लिए अब मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi