विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

12 घंटे में एक ही जगह पर दो बार पटरी से उतरी ट्रेन

यूपी के सीतापुर में बालामऊ-बुढ़वल पैसेंजर ट्रेन 54322 का इंजन पटरी से उतर गया

FP Staff Updated On: Sep 19, 2017 11:03 AM IST

0
12 घंटे में एक ही जगह पर दो बार पटरी से उतरी ट्रेन

यूपी के सीतापुर में बालामऊ-बुढ़वल पैसेंजर ट्रेन 54322 का इंजन पटरी से उतर गया. ट्रेन बुढ़वल से बालामऊ जा रही थी. इसी दौरान स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया.

12 घंटे में एक ही जगह दूसरा हादसा

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात हादसा होने के बाद मंगलवार की सुबह उसी जगह पर एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया. 12 घंटे में एक ही जगह ये दूसरा हादसा है. इससे वहां लापरवाही में कराई गई मरम्मत की पोल खुल गई.

कब और कहां उतरी पटरी से ट्रेन

बता दें कि 14 सितंबर को जम्मू-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार को पटरी से उतर गई थी. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था. वहीं, 7 सितंबर को रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई थी. दिल्‍ली में शिवाजी ब्रिज स्‍टेशन के पास ट्रेन का इंजन और एक पावर कार पटरी से उतर गई. ट्रेन रांची से नई दिल्‍ली आ रही थी.

7 सितंबर को ही उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्‍सप्रेस के सात डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे. इसमें भी कोई हताहत नहीं हुआ था. वहीं, 3 सितंबर को मध्य प्रदेश के सतना रेलवे स्टेशन के रेलवे यार्ड में सेटिंग के दौरान माल गाड़ी के आधा दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

बता दें कि इससे पहले उत्कल एक्सप्रेस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई थी. हीराकुंड एक्सप्रेस हादसे में 40 से ज्यादा मौतें हुई थीं. वहीं, महाकौशल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने पर 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi