S M L

नए साल का जश्न पड़ सकता है फीका, बॉलीवुड के गानों के बिना होगी न्यू ईयर की शुरुआत?

नए साल का स्वागत बिना पार्टी के हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. ज्यादातर लोग नए साल का स्वागत पार्टी के साथ करते हैं.

Updated On: Dec 24, 2018 10:23 PM IST

FP Staff

0
नए साल का जश्न पड़ सकता है फीका, बॉलीवुड के गानों के बिना होगी न्यू ईयर की शुरुआत?

नए साल का स्वागत बिना पार्टी के हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. ज्यादातर लोग नए साल का स्वागत पार्टी के साथ करते हैं. ऐसे में नाए गाने के साथ ही लोग थिरकते हुए खूब एंजॉय भी करते हैं. साथ ही न्यू ईयर पर बॉलीवुड गाने भी लोगों में उत्साह भर देते हैं लेकिन इस बार लोगों का उत्साह थोड़ा कम हो सकता है.

हो सकता है कि इस बार आपकी न्यू ईयर की प्लानिंग धरी की धरी रह जाए और आपको नए साल की पार्टी में बॉलीवुड गानों की बजाय पंजाबी या इंग्लिश गानों का ही सहारा लेना पड़े. दरअसल Phonographic Performance (PPL) नाम की एक कंपनी ने लगभग 2 मिलियन बॉलीवुड गानों को सिर्फ 150 फाइव स्टार होटल में बजाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं.

इसके साथ ही कंपनी चाहती है कि दूसरा कोई होटल अगर इन गानों को बजाना चाहता है तो उसे इसके लिए रॉयल्टी देनी होगी. इस कारण हो सकता है कि अब दूसरे होटलों में नए साल पर बॉलीवुड गानों की धुन न सुनाई दे. ऐसे में लोगों को बिना बॉलीवुड गानों के ही पार्टी करनी पड़ सकती है.

वहीं कंपनी पीपीएल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है. जिसमें इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कोई भी होटल कॉपीराइट्स वाले गानों को न बजाए. साथ ही पब्लिक परफॉर्मेंस के लिए लाइसेंस देने और फीस वसूलने की बात भी कही गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi