S M L

केदारनाथ मंदिर समिति ने लगाई पीएम मोदी के ऐड वाले लेजर शो पर रोक

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि यह केदार का दरबार है, इसमें चाहे कोई प्रधानमंत्री हो या राष्ट्रपति किसी को भी अपने विज्ञापन दिखाने का अधिकार नहीं है

FP Staff Updated On: May 01, 2018 07:03 PM IST

0
केदारनाथ मंदिर समिति ने लगाई पीएम मोदी के ऐड वाले लेजर शो पर रोक

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम की यात्रा में इस बार लेजर शो का आयोजन किया जाना था. यह शो 22 मिनट का है और इसे धाम की दीवारों पर दिखाया जाता. इसमें भगवान शिव से जुड़ी पौराणिक कहानियां आदि मौजूद हैं.

लेकिन केदारनाथ धाम में दिखाए जा रहे 22 मिनट के लेजर शो में से 5 मिनट के एक हिस्से पर रोक लगा दी गई है. इस हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केदारनाथ को फिर से बनाने के कामों को दिखाया गया था.

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने शो के इस हिस्से पर आपत्ति जताते हुए कहा कि चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस मंदिर को हम राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने देंगे. उन्होंने लेजर शो दिखाने वाली कंपनी को इस हिस्से को हटाने के लिए कहा और कहा कि जबतक इस हिस्से को हटाया नहीं जाएगा तबतक वे इस लेजर शो को दिखाने की अनुमति नहीं देंगे.

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि यह केदार का दरबार है, इसमें चाहे कोई प्रधानमंत्री हो या राष्ट्रपति किसी को भी अपने विज्ञापन दिखाने का अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि इस मंदिर से करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है. हमने आस्था के प्रतीक बाबा केदारनाथ में इस लेजर शो को दिखाने वाली गुजरात की कंपनी को कहा कि मंदिर की दीवारों पर भगवान शिव से जुड़ी कोई भी कहानी को दिखाया जा सकता है लेकिन अगर इसे पार्टी के विज्ञापन के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा तो इस पर रोक लगाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi