S M L

गुजरात चुनाव के बाद शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने एएनआई को जानकारी दी कि इस बार सत्र 14 दिनों का होगा.

Updated On: Nov 24, 2017 12:38 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव के बाद शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

संसद के शीतकालीन सत्र की घोषणा हो गई है. इस बार संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक चलेगा.

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने एएनआई को जानकारी दी कि इस बार सत्र 14 दिनों का होगा. वहीं क्रिसमस की छुट्टियों के चलते 25 और 26 दिसंबर को अवकाश रहेगा. हालांकि, मंत्री ने जानकारी दी कि सत्र नए साल यानी 1 जनवरी को भी चलेगा.

अनंत कुमार ने सांसदों से इस सत्र में सहयोग देने की अपील की. उन्होंने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि सभी पार्टियां इस सत्र को सुचारू रूप से चलाने में मदद करेंगी. उन्होंने इस दौरान सांसदों की पूरी उपस्थिति रहने की आशा जताई.

मल्लिकार्जुन खडगे ने सत्र की घोषणा के बाद कहा कि वो लोग जल्द ही सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि इस सत्र में बहस के लिए कई मुद्दे हैं, जैसे- जीएसटी, नोटबंदी, कश्मीर में अस्थिरता, हाफिज सईद की रिहाई. हम सब पर बात करने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि अभी गुरुवार को ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि जल्द ही सत्र की घोषणा की जाएगी और इसमें इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि सत्र की तारीखें गुजरात चुनाव की तारीखों से न क्लैश हों.

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां चुनाव 2 चरणों में होंगे, जिनमें पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को होगी. वहीं, नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

कांग्रेस ने सत्र की घोषणा न होने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था. सोनिया गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ एक मीटिंग में कहा था कि सरकार गुजरात चुनाव के पहले विपक्ष के सवालों से बचने के लिए सत्र की घोषणा नहीं कर रही. जानबूझकर सत्र की तारीख को आगे खिसकाया जा रहा है. इसपर अरुण जेटली ने कहा था कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब शीतकालीन सत्र को आगे खिसकाया जा रहा है, यूपीए की सरकार भी ऐसा कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi