S M L

Pub-G वाला है क्या? जब मां ने की बच्चे की शिकायत तो PM ने पूछा

पीएम मोदी ने कहा, उन तरीकों को खोजें जिनमें आप अपने बच्चों को टेक्नॉलोजी को स्वीकार करने और समझने के लिए प्रोत्साहित करते हैं

Updated On: Jan 29, 2019 04:39 PM IST

FP Staff

0
Pub-G वाला है क्या? जब मां ने की बच्चे की शिकायत तो PM ने पूछा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' की. इस कार्यक्रम में 24 राज्यों से बच्चे आए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम में बच्चों से कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान एक बड़ा ही मजेदार वाक्या भी हुआ.

दरअसल चर्चा के दौरान एक बच्चे की मां ने पीएम मोदी को बताया कि ऑनलाइन गेम्स की वजह से उनका बच्चा पढ़ाई से दूर हो रहा है. तब पीएम मोदी ने बड़े ही मजेदार तरीके से पूछा, ' Pub-G वाला है क्या?' पीएम मोदी के सवाल पर वहां मौजूद सभी लोग खिलखिला उठे.

क्या बोले पीएम?

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक बाद में पीएम मोदी ने इस बारे में बात करते हुए कहा, 'बच्चों को टेक्नॉलोजी से दूर करना अच्छी बात नहीं है. उन तरीकों को ढूंढें जिनमें आप अपने बच्चों को टेक्नॉलोजी को स्वीकार करने और समझने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हमारे विस्तार और हमारे सामर्थ्य में बढ़ोतरी के लिए होना चाहिए, न कि हमारे सिमटने के लिए.

पीएम मोदी ने आगे कहा, सब चीजों की तरह टेक्नॉलोजी की भी कुछ सकारात्म और नकारात्मक चीजें होती है. अभिभावक होने के नाते हमें अपने बच्चों को टेक्नॉलोजी से ज्यादा से ज्यादा सीखने के लिए प्रेरित करना चाहिए. उन्होंने कहा, अगर अभिभावक इस तरफ ध्यान देने लगे तो हम बच्चों को प्ले स्टेशन से प्ले ग्राउंड तक ले जा सकते हैं.

Pub-G गेम दिसंबर 2017 में लॉन्च हुआ था, जिसके बाद से कई लोग इस गेम के फैन हो गए थे. ये गेम बच्चों से लेकर युवाओं में काफी फेमस है. हाल ही में जम्मू कश्मीर में इस गेम को बैन करने की मांग भी उठी थी. तब बताया गया था कि इस गेम की वजह से बच्चों के रिजल्ट पर काफी बुरा असर पड़ता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi