S M L

क्या बोले पीएम, जब उनके ही 'बोर्ड एग्जाम' के बारे में पूछा गया

छात्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 'बोर्ड एग्जाम' यानी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के बारे में पूछा

Updated On: Feb 16, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
क्या बोले पीएम, जब उनके ही 'बोर्ड एग्जाम' के बारे में पूछा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को स्कूली छात्रों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' की. इस दौरान वो छात्रों से रूबरू हुए और परीक्षा से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर उन्होंने छात्रों से चर्चा भी की. इस बीच एक छात्र ने प्रधानमंत्री से उनके ही 'बोर्ड एग्जाम' से जुड़ा सवाल पूछ लिया. दरअसल छात्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 'बोर्ड एग्जाम' यानी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के बारे में पूछा.

छात्र का ये सवाल सुन पीएम मोदी बेहद खुश हुए. जवाहर नवोदय विद्यालय मुंगेशपुर दिल्ली के छात्र गिरीश सिंह ने पीएम मोदी से सवाल किया, पीएम महोदय मैं कक्षा 11वीं का छात्र हूं. अगले साल मेरी बोर्ड परीक्षा है और आपकी भी बोर्ड परीक्षा है, क्योंकि लोकसभा चुनाव हैं. क्या मेरी तरह आप भी नर्वस हैं? इसके जवाब में पीएम मोदी ने गिरीश से कहा, अगर मैं आपका शिक्षक होता तो आपको पत्रकार बनने की सलाह देता. क्योंकि जिस तरह घुमाकर आपने सवाल पूछा है वह कोई पत्रकार ही पूछ सकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं नर्वस होकर नहीं उम्मीद के साथ आगे बढ़ता हूं. उन्होंने गिरीश से कहा- आपकी बोर्ड परीक्षा के लिए मेरी तरफ से शुभकामना और मेरी बोर्ड परीक्षा के लिए देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद मेरे साथ है.

पीएम मोदी ने छात्र के सवाल का जवाब तो दिया. लेकिन इसके साथ ही मीडिया पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि हमारी परीक्षा 24 घंटे होती है. भारत के दूर किसी कोने में अगर छोटा सा निकाय चुनाव भी हो रहा होता है तो हेडलाइन बन जाती है, ब्रेकिंग न्यूज: मोदी को झटका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi