S M L

इंडिया गेट पर मना पराक्रम पर्व का जश्न, किरण रिजिजू ने गाया 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों'

पराक्रम पर्व के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों ने सेना के जवानों को याद किया. इस दौरान दिल्ली के इंडिया गेट पर भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

Updated On: Sep 29, 2018 10:28 PM IST

FP Staff

0
इंडिया गेट पर मना पराक्रम पर्व का जश्न, किरण रिजिजू ने गाया 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों'

साल 2016 में 28-29 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. अब उसके दो साल पूरे हो चुके हैं. देश के कई हिस्सों में इस दिन को 'पराक्रम पर्व' के रूप में मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान जोधपुर मिलिट्री स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों ने सेना के जवानों को याद किया. इस दौरान दिल्ली के इंडिया गेट पर भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

पराक्रम पर्व के मौके पर इंडिया गेट पर हुए कार्यक्रम में कई हस्तियों ने शिरकत की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' गाना भी गाया.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी इंडिया गेट पर मौजूद थे. जिन्होंने कहा 'हमारे बहादुर सैनिक और उनके परिवार लगातार देश के लिए त्याग करते हैं. भले ही हम वर्दी न पहनें लेकिए आइए हम खुद सैनिकों की तरह सोचें और देश को मजबूत करें जैसे कि हमारे सैनिक इसकी रक्षा करते हैं.'

वहीं प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने पराक्रम पर्व का एंथम सॉन्ग गाया. कैलाश खैर ने बताया कि यह गाना प्रसून जोशी ने लिखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi