S M L

तो इसलिए 1 जुलाई से अवैध हो जाएगा आपका PAN कार्ड!

पैन और आधार को लिंक कराने के लिए एक जुलाई, 2017 तक का समय है.

Updated On: Apr 26, 2017 09:54 AM IST

FP Staff

0
तो इसलिए 1 जुलाई से अवैध हो जाएगा आपका PAN कार्ड!

जब से सरकार ने आईटीआर फाइल करने के लिए आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ने का फैसला सुनाया है, तभी से बहुत से लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. सरकार ने दोनों कार्ड्स को लिंक कराने के लिए एक जुलाई, 2017 तक का समय दिया है. ऐसे में लोगों के सामने अब एक नई मुसीबत और आती दिख रही है.

अगर आपके आधार कार्ड पर लिखी हुई आपके नाम की स्पेलिंग पैन कार्ड में दी गई नाम की स्पेलिंग से मैच नहीं करती है तो पैन और आधार लिंक नहीं हो सकेंगे. वहीं अगर आपके बैंक अकाउंट में भी आपके नाम की स्पैलिंग पैन और आधार पर दी गई स्पैलिंग से मेल नहीं खाती है तो आपको यहां भी लिकं कराने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

बिजनेस टुडे पर छपी खबर के मुताबिक, सीएएमएस को पैन कार्ड एप्लीकेशन के आवेदनों पर नजर रखने के लिए एनएसडीएल द्वारा चार्ज दिया गया है. सीएएमएस की वाइस प्रेसीडेंट कमला राधाकृष्णन ने कहा है कि हम समझ सकते हैं कि पैन कार्ड में नाम की स्पैलिंग में सुधार के अनुरोधों में अचानक इतनी बढ़ोतरी क्यों आई है.

अगर आपके पैन कार्ड में आपके नाम की स्पैलिंग गलत है और आधार से मेल नहीं खाती है, तो इसके सुधार के लिए आप इनकम टैक्स डिपार्टेमेंट की वेबसाइट पर जाकर आवेदन सकते हैं. वहीं आधार में नाम की स्पैलिंग, एड्रेस या डेट ऑफ बर्थ जैसी चीजें अपडेट कराने के लिए आप आधाक केंद्र जाकर सुधार करा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi