S M L

क्राइम ब्रांच ने तीन घंटे तक दाती महाराज के आश्रम को खंगाला

आलावास वही आश्रम है, जहां पीड़िता ने पढ़ाई की थी. कभी इस आश्रम में हजारों की संख्या में भक्तों व समर्थकों का जमावड़ा लगा रहता था

FP Staff Updated On: Jun 17, 2018 10:59 PM IST

0
क्राइम ब्रांच ने तीन घंटे तक दाती महाराज के आश्रम को खंगाला

शिष्या के यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे दाती मदन महाराज उर्फ मदन राजस्थानी के आलावास स्थित आश्वासन आश्रम की दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को करीब तीन घंटे तक तलाशी ली. छानबीन के दौरान आश्रम में महज 100 बच्चियां मिली, जबकि दाती महाराज की तरफ से आश्रम में 800 बच्चियों के होने का दावा किया जाता रहा है. क्राइम ब्रांच की टीम ने आश्रम से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं. छानबीन के बाद क्राइम ब्रांच की टीम वापस दिल्ली लौट गई.

दस सदस्यीय टीम आई थी

क्राइम ब्रांच की टीम पीड़िता को साथ लेकर शनिवार को करीब पौने चार बजे तीन गाड़ियों में आलावास स्थित आश्वासन आश्रम पहुंची थी. क्राइम ब्रांच के एसीपी के नेतृत्व में आई इस टीम में एक इंस्पेक्टर और दो सब इंस्पेक्टर समेत दस लोग शामिल थे. टीम के साथ पीड़िता और उसके पिता भी थे. सूत्रों के अनुसार टीम पीड़िता से आश्रम की तस्दीक करवाई आई थी. खोजबीन के दौरान टीम को आश्रम में महज 100 बच्चियां मिली. दाती महाराज और उनके सहयोगी आश्रम में नहीं थे.

बच्चियों के लिए बयान, घटनास्थल देखा

टीम ने आश्रम में कुछ बच्चियों के बयान भी लिए. टीम ने घटना वाले कमरे का भी बारीकी से मौका मुआयना किया. मौका तस्दीक करने के दौरान आश्रम समर्थक कुछ लोग भी वहां पहुंचे और उन्होंने दाती महाराज को बेगुनाह बताया. इस दौरान आश्रम के वकील घनश्याम सारस्वत भी वहां मौजूद रहे. टीम शाम करीब पौने सात बजे आश्रम से वापस दिल्ली लौट गई.

पीड़िता ने यहीं की थी पढ़ाई

उल्लेखनीय है कि आलावास वही आश्रम है, जहां पीड़िता ने पढ़ाई की थी. कभी इस आश्रम में हजारों की संख्या में भक्तों व समर्थकों का जमावड़ा लगा रहता था. वहीं शनिवार को आश्रम में क्राइम बांच की टीम के आने के चलते यह सुनसान नजर आया. दाती महाराज के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज होने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने पहले दिल्ली स्थित आश्रम की तलाशी ली थी. सर्च वारंट मिलने के बाद शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम आलावास पहुंची थी.

(रिपोर्ट: श्याम चौधरी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi