S M L

हाफिज सईद की रिहाई से पाक का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया हैः भारत

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘भारत सहित पूरा अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस बात से आक्रोशित है कि संयुक्त राष्ट्र की ओर से घोषित आतंकवादी को खुले में घूमने की अनुमति दे दी गई है

Updated On: Nov 23, 2017 07:58 PM IST

Bhasha

0
हाफिज सईद की रिहाई से पाक का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया हैः भारत

भारत ने मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई संबंधी खबर पर गहरी नाराजगी जताई है. इस कदम को संयुक्त राष्ट्र की ओर से घोषित आतंकवादियों को ‘मुख्यधारा’ में लाने का पाकिस्तान का प्रयास करार दिया.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हाफिज सईद को रिहा किया जाना पाकिस्तान की ‘गंभीरता में अभाव’ को दिखाता है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी तंत्र घोषित आतंकवादियों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रही है.

स्पष्ट है कि पाकिस्तान ने सरकार से आतंकियों को संरक्षण और समर्थन देने की नीति में कोई बदलाव नहीं किया है. उसका असली चेहरा हम सब के सामने है.

उन्होंने कहा, ‘भारत सहित सम्पूर्ण अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस बात से आक्रोशित है कि संयुक्त राष्ट्र की ओर से घोषित आतंकवादी को खुले में घूमने की अनुमति दे दी गई है.’

कुमार ने कहा कि ये पाकिस्तान सरकार की जिम्मेदारी है कि वो अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारी को पूरा करे और सईद जैसे आतंकवादियों के खिलाफ विश्वसनीय एवं प्रभावी कार्रवाई करे.

हाफिज सईद को जल्द ही नजरबंदी से रिहा कर दिया जाएगा. क्योंकि पाकिस्तान के एक न्यायिक संस्था ने उसे नजरबंदी से रिहा करने का आदेश दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi