S M L

बीएसएफ ने सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करते 12 पाकिस्तानी रेंजर मार गिराए

बीएसएफ जवानों ने ध्वस्त किए पाकिस्तानी सेना के मोर्टार प्वाइंट, जवाबी कार्रवाई में 12 पाक रेंजर ढेर

FP Staff Updated On: Jan 04, 2018 01:54 PM IST

0
बीएसएफ ने सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करते 12 पाकिस्तानी रेंजर मार गिराए

बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. इस कार्रवाई में एक घुसपैठिया भी ढेर हुआ. भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान के तीन मोर्टार प्वाइंट ध्वस्त हुए हैं, जिसमें करीब 12 पाकिस्तानी रेंजरों के मारे जाने की खबर है.

बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जवानों ने गुरुवार सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन संदिग्ध लोगों को देखा.

राम अवतार ने बताया, बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया. मरने वाले की उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है. सेना ने पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जिससे पड़ोसी देश की दो चौकियां ध्वस्त हो गईं.

सूत्रों के मुताबिक भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन मोर्टार प्वाइंट उड़ाए गए हैं और 12 के करीब उनके रेंजर मारे गए हैं. बाकी घुसपैठिए किसी तरह भाग निकलने में कामयाब रहे.

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने बुधवार को पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशन का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया. बुधवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, इसके बाद सेना ने तगड़ा जवाब दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi