S M L

पाक की धमकी, बदला लेने को सर्जिकल स्ट्राइक पड़ सकता है महंगा

शनिवार को सुंजवान के आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इसमें पांच भारतीय सैनिक शहीह हो गए थे

Updated On: Feb 12, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
पाक की धमकी, बदला लेने को सर्जिकल स्ट्राइक पड़ सकता है महंगा

सुंजवान हमले के लिए भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेवार ठहराया था. इसके बाद पाकिस्तान को डर है कि भारत बदला लेने के लिए कहीं फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की योजना तो नहीं बना रहा. इससे पहले उसने भारत को चेतावनी दी है कि वह सुंजवान अटैक का बदला लेने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी न करे.

शनिवार को सुंजवान के आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इसमें पांच भारतीय सैनिक शहीह हो गए थे. एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी. वहीं जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी भी मारे गए थे.

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक घटना के बाद भारतीय सेना ने इसके लिए पाकिस्तान आधारित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद को इसके लिए जिम्मेवार ठहराया था. पाक की ओर से कहना है कि बिना जांच किए भारत को ऐसे आरोप नहीं लगाने चाहिए.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एक स्थापित पैटर्न के तहत भारत की ओर से आरोप लगा दिए गए हैं. हमेशा यही होता आया है, जब भी कोई घटना होती है, बिना जांच के पाकिस्तान पर आरोप मढ़ दिए जाते हैं.

साल 2016 में भारत ने किया था सर्जिकल स्ट्राइक 

कश्मीर में विफलताओं को छिपाने के लिए भारत की ओर से ऐसे आरोप लगाए जाते हैं. पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि कमियों को छिपाने के लिए अगर सर्जिकल स्ट्राइक को योजना बनाई जा रही है, तो भारत को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा.

बयान में यह भी कहा गया कि 'हम आशा करते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कश्मीर में मानवाधिकारों के घोर उल्लंघन को रोकने के लिए भारत से आग्रह करेगा. नियंत्रण रेखा के पार किसी भी तरह की घटनाओं को रोकने की कोशिश करेगा.

इससे पहले साल 2016 में भारतीय सैनिकों के कैंप पर आतंकी हमले हुए थे. इसमें 18 सैनिक शहीद हो गए थे. इसका बदला लेने के लिए भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था, पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकी कैंप को तबाह कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi